Titanic Submersible: टाइटन पनडुब्बी हादसे की वजह आई सामने

अमेरिकी तट रक्षक ने ऐलान किया है कि टाइटैनिक देखने गई टाइटन पनडुब्बी नष्ट चुकी है। इसी के साथ इनमें सवार पांच पर्यटकों के भी मौत की पुष्टि हो गई है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
Titani

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : अमेरिकी तट रक्षक ने ऐलान किया है कि टाइटैनिक देखने गई टाइटन पनडुब्बी नष्ट चुकी है। इसी के साथ इनमें सवार पांच पर्यटकों के भी मौत की पुष्टि हो गई है। इस पनडुब्बी ने भारतीय समयानुसार रविवार रात 7.30 बजे उत्तरी अटलांटिक महासागर में टाइटैनिक के मलबे (Titanic Submarine Missing) की ओर गोता लगाया था। हालांकि, सतह से 2000 मीटर नीचे जाते ही पनडुब्बी का संपर्क कमांड सेंटर से टूट गया था। तभी से इस पनडुब्बी को जोर-शोर से खोजा जा रहा था। अब विशेषज्ञों ने बताया है कि टाइटन पनडुब्बी (Titanic Submarine) के साथ क्या हुआ था। एक विशेषज्ञ का कहना है कि टाइटन पनडुब्बी में हुए विस्फोट के तुरंत बाद उसमें सवार लोग तत्काल मर गए होंगे। यह पनडुब्बी 18 जून को लापता हो गई थी।

पनडुब्बी में कैसे हुआ होगा विस्फोट

अब ब्रिटिश रॉयल नेवी के पूर्व पनडुब्बी चालक डेविड रसेल ने दावा किया है कि इस पनडुब्बी पर सतह से 290 गुना ज्यादा प्रेशर हल पड़ा होगा। इस कारण पनडुब्बी फट गई होगी। प्रेशर हल वो जगह है, जहां पांचों पर्यटक बैठे हुए थे।