कानूनविहीन बांग्लादेश: प्रोफेसर यूनुस हिंसा रोकने में विफल, लूटपाट की हिंसा जारी!

प्रोफेसर यूनुस की सरकार को जल्दी से जल्दी कदम उठाने होगा क्योंकि स्थिति नियंत्रण से बाहर है। एक बुद्धिजीवी ने कहा, "नई सरकार को कानून-व्यवस्था की स्थिति को ठीक करना होगा। अब यह सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।"

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
prfsr uns 10

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: बांग्लादेश में कानून-व्यवस्था बहाल करने में प्रोफेसर मोहम्मद यूनुस के विफल रहने के कारण देश में उबाल जारी है।

Bangladesh Protests: बांग्लादेश में छात्र क्यों कर रहे हैं विरोध-प्रदर्शन  और क्या है उनकी मांगें? अब तक 32 लोगों की हो चुकी है मौत | Moneycontrol  Hindi

बांग्लादेश के विभिन्न हिस्सों और ढाका, मीरपुर से आ रही खबरों के अनुसार, हथियारबंद बदमाश सड़कों पर घूम रहे हैं और घरों में घुसकर लोगों को लूट रहे हैं।

बांग्लादेश की मौजूदा स्थिति का भारत पर क्या होगा असर - Situation in  Bangladesh

ग्रामीण बांग्लादेश में पुलिस का कोई नामोनिशान नहीं है और कट्टरपंथी इस्लामी समूह धार्मिक अल्पसंख्यकों और हिंदुओं को निशाना बनाना जारी रखे हुए हैं। प्रोफेसर यूनुस की सरकार द्वारा व्यवस्था बनाए रखने के लिए संघर्ष किए जाने के कारण अधिकांश बैंकों और दुकानों ने लूटे जाने के डर से अपने शटर बंद कर रखे हैं। 

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख के तौर पर यूनुस से संभाला कामकाज,  शांति बहाली मुख्य जिम्मेदारी – Navyug Sandesh

बांग्लादेशी बुद्धिजीवियों ने एएनएम न्यूज को बताया कि प्रोफेसर यूनुस की सरकार को जल्दी से जल्दी कदम उठाने होगा क्योंकि स्थिति नियंत्रण से बाहर है। एक बुद्धिजीवी ने कहा, "नई सरकार को कानून-व्यवस्था की स्थिति को ठीक करना होगा। अब यह सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।"