क्या आपको ISL में मोहन बागान का इतिहास याद है? मुंबई सिटी के उड़ गए होश

अब बात करते हैं उस शानदार मैच की। लिस्टन कोलाको ने मैच के 28वें मिनट में बागान के लिए पहला गोल किया। लिस्टन ने अपने ट्रेडमार्क कर्लिंग शॉट से स्कोरबोर्ड को 1-0 कर दिया। मैच के 80वें मिनट में जेसन कमिंस ने बागान के लिए दूसरा गोल किया।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
1 isl

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: इस साल की शुरुआत में मोहन बागान सुपर जायंट ने इंडियन सुपर लीग के इतिहास में एक नई मिसाल कायम की। उन्होंने मुंबई सिटी FC को 2-1 से हराया। साथ ही प्रशंसकों के सामने लीग शील्ड का खिताब भी जीता। मोहन बागान के प्रशंसक इस साल के इंडियन सुपर लीग की शुरुआत से पहले के पल को याद कर रहे हैं।

109833199

अब बात करते हैं उस शानदार मैच की। लिस्टन कोलाको ने मैच के 28वें मिनट में बागान के लिए पहला गोल किया। लिस्टन ने अपने ट्रेडमार्क कर्लिंग शॉट से स्कोरबोर्ड को 1-0 कर दिया। मैच के 80वें मिनट में जेसन कमिंस ने बागान के लिए दूसरा गोल किया। उन्हें वह गोल मुंबई की डिफेंसिव विफलता की वजह से मिला। हालांकि, मैच के 89वें मिनट में लालियांजुआला चांगटे ने रंग बदलने की कोशिश की। उन्होंने एक गोल किया लेकिन इस मैच में मुंबई की हार को नहीं रोक सके। मोहन बागान सुपर जायंट्स ने इंडियन सुपर लीग के इतिहास में पहली बार मुंबई सिटी को हराया।

7b7UwuNFNI

इससे पहले आईएसएल टूर्नामेंट में मोहन बागान ने मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ 8 में से 6 मैच गंवाए थे। लेकिन उस दिन उन्होंने कोई और गलती नहीं की। पिछले साल दिसंबर में जब दोनों टीमें मुंबई में एक दूसरे के खिलाफ खेली थीं, तो ग्रीन-मैरून ब्रिगेड 2-1 से हार गई थी। मैरिनर्स ने उस गलती से सबक लिया। यह कहा जा सकता है कि यह जीत बागान समर्थकों के दिलों में हमेशा के लिए रहेगी।

इस मैच के अंत में मोहन बागान इंडियन सुपर लीग पॉइंट टेबल में शीर्ष पर आ गया। उन्होंने 22 मैचों में कुल 48 अंक जुटाए और इसी दौरान मुंबई सिटी एफसी को 1 अंक से हराया। यह अंत नहीं है, शील्ड जीतने के अलावा, आईएसएल टूर्नामेंट के मौजूदा नॉक-आउट चैंपियन, मोहन बागान सुपर जायंट को एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में खेलने की अनुमति भी मिली।

यह निस्संदेह कहा जा सकता है कि पिछली बार की सफलता ने बागान समर्थकों की खुशी को दोगुना कर दिया।