आ रही हैं माँ लक्ष्मी! क्या होगी बारिश?

हालांकि, 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जैसे तटीय जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। कार्निवल के दिन दक्षिण बंगाल के कई जिलों में बारिश होगी। हालांकि, यह ज्ञात है कि कोलकाता में ज्यादा बारिश नहीं होगी।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
3 LAXMI PUJA

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: अलीपुर मौसम विभाग ने कहा कि इस बार दक्षिण बंगाल में फिर से बारिश हो सकती है। एक बार में जिले में बारिश हो सकती है। कोलकाता भी उसी सूची में है। मंगलवार को कोलकाता में कार्निवल होने वाला है। इस दिन दक्षिण बंगाल के कई जिलों में बारिश हो सकती है।

अलीपुर मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, मानसून के जाते ही कहीं भी भारी बारिश देखने को नहीं मिलेगी। बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवात बन रहा है। अभी यह नहीं कहा जा सकता कि यह डिप्रेशन में बदलेगा या नहीं। हालांकि, 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जैसे तटीय जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। कार्निवल के दिन दक्षिण बंगाल के कई जिलों में बारिश होगी। हालांकि, यह ज्ञात है कि कोलकाता में ज्यादा बारिश नहीं होगी।

अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार, लक्ष्मी पूजा के दिन बुधवार से दक्षिण बंगाल के लगभग सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। समुद्र से बहुत अधिक जलवाष्प आएगी और इसी कारण यह बारिश होने की संभावना है। कोलकाता, हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व मेदिनीपुर, पश्चिम मेदिनीपुर, झारग्राम, पुरुलिया, नादिया, बीरभूम, मुर्शिदाबाद जिलों में बारिश हो सकती है।