Municipal Recruitment Scam: 17 नगर पालिका में 1850 लोगों की अवैध भर्ती

मामले में केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने कोर्ट में आरोप पत्र पेश किया था। दावा है कि 2014 के बाद से 17 नगर पालिकाओं में 1850 लोगों की भर्ती की गई है। 

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
4 KOLKATA

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: शिक्षा भर्ती में भ्रष्टाचार की जांच के दौरान ईडी को नगर पालिका में कर्मचारियों की भर्ती में भी घोटाला मिला। कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने घटना की जांच शुरू की। उस मामले में केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने कोर्ट में आरोप पत्र पेश किया था। दावा है कि 2014 के बाद से 17 नगर पालिकाओं में 1850 लोगों की भर्ती की गई है। 

इनमें सबसे ज्यादा धांधली दक्षिण दमदम नगर पालिका में हुई है। इसके बाद कमरहट्टी, बराहनगर और टीटागढ़ नगर पालिकाएं भ्रष्टाचार में अग्रणी हैं। शिक्षा में भर्ती भ्रष्टाचार की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी ने कारोबारी अयान शील की कंपनी एसबीएस इंफो का पता लगाया। जांच से पता चला कि शिक्षा के अलावा, एजेंसी विभिन्न प्रभावशाली लोगों के साथ मिलकर कई नगर पालिकाओं में अवैध भर्ती के पीछे थी। क्योंकि वे भर्ती परीक्षा के प्रभारी थे। शिक्षा की तरह इस क्षेत्र में भी ओएमआर शीट फर्जीवाड़े के आरोप लग रहे हैं। 

सीबीआई जांच में हावड़ा, उत्तर और दक्षिण 24 परगना समेत कई नगर पालिकाओं के नाम सामने आये। कोर्ट को सौंपी गई 32 पन्नों की चार्जशीट में इस बात का जिक्र है कि किस नगर पालिका में कैसे और कितने लोगों की नियुक्ति अवैध तरीके से की गई।