क्या कोलकाता में प्लांट का हश्र सिंगूर जैसा होगा?

कोलकाता के बीचोबीच करीब 60 हजार करोड़ रुपये के विदेशी निवेश से बनने वाले कारखाने के लिए राज्य सरकार ग्लोबल फाउंड्रीज को जरूरी जमीन देने को भी तैयार है। हालांकि, भाजपा नेता तथागत रॉय ने एक बार फिर इसके लिए राज्य सरकार की आलोचना की। 

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
singur 23

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: अमेरिका के डेलावेयर में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के घर पर कल पीएम मोदी ने कोलकाता में सेमीकंडक्टर फैब्रिकेशन प्लांट के निर्माण पर चर्चा की। वह चर्चा क्वाड सम्मेलन में हुई। कोलकाता के बीचोबीच करीब 60 हजार करोड़ रुपये के विदेशी निवेश से बनने वाले कारखाने के लिए राज्य सरकार ग्लोबल फाउंड्रीज को जरूरी जमीन देने को भी तैयार है। हालांकि, भाजपा नेता तथागत रॉय ने एक बार फिर इसके लिए राज्य सरकार की आलोचना की। 

भाजपा नेता तथागत रॉय ने लिखा, "कोलकाता में कुछ सेमीकंडक्टर प्लांट की खबरें चल रही हैं। अच्छी बात है। राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इसका हश्र सिंगूर में टाटा मोटर्स के प्लांट जैसा न हो और साथ ही प्रबंधकों को अपने कर्मचारी चुनने का अधिकार है। उन्हें टीएमसी के गुंडों को काम पर रखने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा।"

For Singur farmers, decade-old victory over Tata motors ends in gloom |  Latest News India - Hindustan Times

Defeated Development – The Abandoned Singur Tata Nano Factory

दरअसल, सिंगूर भूमि आंदोलन के जरिए राज्य की विपक्षी नेता से सत्ता में आ कर ममता बनर्जी मुख्यमंत्री बनीं और तृणमूल कांग्रेस सत्ताधारी बनी।

Mangalore Today | Latest headlines of mangalore, udupi - Page  Supreme-Court-cancels-Singur-land-acquisition-for-Tata-Nano-factory

हालांकि, टाटा के सिंगूर से जाने के बाद से मुख्यमंत्री ममता और तृणमूल को 'उद्योग विरोधी' का तमगा दिया गया है। इसलिए यह खास संदेश है इस बीजेपी नेता का।