Durga Puja 2023: पंचमी से रात में चलेंगी प्राइवेट बसें

पिछले कुछ सालों में इस चलन को देखते हुए शहर में रात में बस-मेट्रो चालू रखने का चलन हो गया है। इसलिए इस साल मेट्रो अथॉरिटी ने पंचमी और षष्ठी पर देर रात तक मेट्रो चलाने की घोषणा की है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
bus

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : खटायकलम में दुर्गा पूजा पांच दिनों तक चलती है। लेकिन, पूजा के कुछ दिन पहले ही मंडप में उत्साही दर्शनार्थियों की भीड़ बढ़ने लगी। पिछले कुछ सालों में इस चलन को देखते हुए शहर में रात में बस-मेट्रो चालू रखने का चलन हो गया है। इसलिए इस साल मेट्रो अथॉरिटी ने पंचमी और षष्ठी पर देर रात तक मेट्रो चलाने की घोषणा की है। इसी तरह निजी बस मालिकों ने पूजा के तीन दिनों के अलावा पंचमी से पूरी रात शहर के कई रूटों पर बसें चलाने की सूचना दी है। 

पुलिस ने पंचमी की दोपहर से ही वीआईपी रोड जैसी कुछ सड़कों पर ऑटो की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है। कई बस मालिक उन सभी स्थानों पर यातायात नियंत्रण के नियमों के अनुसार यात्रियों के लिए बस चालू रखना चाहते हैं। मालिक संगठन न्यू टाउन, वीआईपी रोड, साल्ट लेक, ईएम बाईपास, बीटी रोड, गरियाहाट, टालीगंज, एस्प्लेनेड, डायमंड हार्बर रोड के कुछ हिस्सों सहित कई मार्गों पर बसें चलाने में रुचि रखते हैं जहां पर्याप्त यात्री उपलब्ध हैं।