मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आंतरिक मणिपुर में नये सिरे से चुनाव कराने का अनुरोध किया

पत्र में कहा गया है कि पहले चरण में शुक्रवार को छह मतदान केंद्रों पर चुनाव में गड़बड़ी हुई। जिसके कारण इन स्टेशनों के नतीजों का पता नहीं लगाया जा सकता है।  

author-image
Sneha Singh
New Update
mani

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के एक दिन बाद, मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने शनिवार को भारत के चुनाव आयोग के सचिव को पत्र लिखकर आंतरिक मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र में नए सिरे से चुनाव कराने का आह्वान किया। पत्र में कहा गया है कि पहले चरण में शुक्रवार को छह मतदान केंद्रों पर चुनाव में गड़बड़ी हुई। जिसके कारण इन स्टेशनों के नतीजों का पता नहीं लगाया जा सकता है।  

मोइरंगकम्पु साजेब उच्च प्राथमिक विद्यालय, इरोइसेम्बा उच्च प्राथमिक विद्यालय के पूर्वी विंग और खैदेम माखा स्टेशनों में भीड़ की हिंसा के मामले दर्ज किए गए। इसके अलावा, खोंगमान जोन में दंगे हुए। इरोइसेम्बा अपर प्राइमरी स्कूल के पश्चिमी विंग और पूर्वी विंग में भीड़ द्वारा वीवीपीएटी, बीयू और सीयू को नष्ट कर दिया गया। यह कदम लोकसभा चुनाव के पहले चरण के समापन के एक दिन बाद उठाया गया है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 21 राज्यों की 102 सीटों पर मतदान हुआ। इसके अलावा, त्रिपुरा में सबसे अधिक 79.90% मतदान दर्ज किया गया, उसके बाद पश्चिम बंगाल में 77.57% मतदान हुआ। हालांकि, बिहार और राजस्थान में सबसे कम क्रमशः 47.49% और 50.95% दर्ज किया गया। दूसरा चरण 26 अप्रैल से शुरू होने वाला है। कुल मतदान 60% दर्ज किया गया। वही, नागालैंड के छह जिलों में लगभग 0% मतदान हुआ।