मुहूर्त ट्रेडिंग से पहले ध्यान रखने योग्य बातें (VIDEO)

1 नवंबर 2024 के लिए निर्धारित इस एक घंटे की ट्रेडिंग विंडो को पारंपरिक रूप से निवेश शुरू करने के लिए एक भाग्यशाली समय के रूप में देखा जाता है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
6 muhurat

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: मुहूर्त ट्रेडिंग के दौरान स्टॉक खरीदने या बेचने से पहले, कई महत्वपूर्ण बातों पर विचार करना चाहिए। 1 नवंबर 2024 के लिए निर्धारित इस एक घंटे की ट्रेडिंग विंडो को पारंपरिक रूप से निवेश शुरू करने के लिए एक भाग्यशाली समय के रूप में देखा जाता है। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि सत्र समाप्त होने पर जो भी स्थिति खुली रह जाएगी, उसका निपटान करना होगा।

इस समय बाजार अप्रत्याशित हो सकता है और अप्रत्याशित दिशाओं में आगे बढ़ सकता है। व्यापारियों के लिए सूचित निर्णय लेने के लिए प्रतिरोध और समर्थन स्तरों की बारीकी से निगरानी करना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त, उत्साह के बावजूद, लंबी अवधि में निवेश करने की सोच रहे लोगों के लिए कंपनी के मूल सिद्धांतों पर टिके रहना उचित है। अफवाहें तेजी से फैलती हैं, इसलिए बेहतर है कि आप अपनी योजना के अनुसार तथा जो जोखिम उठाने में आप सहज हों, उसके अनुसार निवेश करें।

याद रखें, उच्च अस्थिरता लाभ कमाने का अवसर प्रदान करती है, लेकिन महत्वपूर्ण ट्रेडिंग वॉल्यूम वाले स्टॉक का चयन करना बुद्धिमानी है, क्योंकि सत्र केवल एक घंटे तक चलता है। मुहूर्त ट्रेडिंग के दौरान निवेश करने का यह मतलब नहीं है कि आपको स्वतः ही रिटर्न मिलेगा; किसी शेयर का भविष्य का प्रदर्शन उसके मूल तत्वों और व्यापक आर्थिक कारकों पर निर्भर करेगा। इसलिए, इन बातों को ध्यान में रखते हुए, समझदारी से निवेश करें।