सिर्फ़ शब्दों की नहीं, बल्कि कार्रवाई की ज़रूरत : मुख्यमंत्री

महिलाओं की सुरक्षा के लिए POCSO अधिनियम और अन्य कानून मज़बूत हैं, लेकिन उनकी प्रभावशीलता स्थानीय पुलिस द्वारा त्वरित और निष्पक्ष कार्रवाई पर निर्भर करती है।" जांच से लेकर सज़ा तक समय पर अभियोजन महत्वपूर्ण है। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
R G kar 06

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: आरजी कर मामले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा, "ममता दीदी, हमें सिर्फ़ शब्दों की नहीं, बल्कि कार्रवाई की ज़रूरत है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए POCSO अधिनियम और अन्य कानून मज़बूत हैं, लेकिन उनकी प्रभावशीलता स्थानीय पुलिस द्वारा त्वरित और निष्पक्ष कार्रवाई पर निर्भर करती है।" जांच से लेकर सज़ा तक समय पर अभियोजन महत्वपूर्ण है। 

उन्होंने आगे कहा, "ममता दीदी इन मामलों पर विचार करें: सूरत पांडेसरा POCSO मामले में 10 दिनों के भीतर चार्जशीट, बलात्कारी को 22 दिनों के बाद मौत की सजा। पुणे थाने के मामले में बलात्कार के लिए 32 दिनों के बाद मौत की सजा। सिर्फ बलात्कार का मामला नहीं, 22 वर्षीय लड़की की हत्या में गुजरात पुलिस ने 9 दिनों के भीतर चार्जशीट दायर की और 75 दिनों के भीतर न्याय दिया गया, हत्यारे को फांसी की सजा सुनाई गई। भावनगर POCSO केस: 24 घंटे के अंदर चार्जशीट दाखिल; 52 दिन में न्याय हुआ। छेड़छाड़ और उत्पीड़न के मामलों में दोषियों को 5 साल की जेल हो सकती है।"Gujarat Chief Minister Bhupendra Patel's visit to Ayodhya on 10th.Ayodhya.  Gujrat. Cm bhupendra Patel. Dm Ayodhya. SSP Ayodhya. UP Government | गुजरात  के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कल आएंगे अयोध्या: पूजा ...

उन्होंने आगे यह भी कहा, "महिलाओं की सुरक्षा एक बुनियादी मानवाधिकार है, कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं। हमें तत्परता, पारदर्शिता और सामूहिक जिम्मेदारी के साथ काम करना चाहिए। हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारी माताएँ, बेटियाँ और बहनें बिना किसी डर के रहें।

Mamata Banerjee holds first meeting of SC, ST MLAs since coming to power 8  years ago - India Today

अब और देरी नहीं, कोई बहाना नहीं। बस तत्काल कार्रवाई और जवाबदेही।"

Has Anand Bazar Patrika opened a can of worms for Mamata Banerjee? -  Oneindia News