पूजा से पहले धमाका! एक झटके में इतनी बढ़ रही है सैलरी

बंगालियों का सबसे बड़ा त्योहार दुर्गा पूजा के आगमन में बस कुछ ही दिन बाकी हैं। इस बीच केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
5 MONEY

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : एक दिन बाद सितंबर आ रहा है। और सितंबर का मतलब है पूजा-पाठ। बंगालियों का सबसे बड़ा त्योहार दुर्गा पूजा के आगमन में बस कुछ ही दिन बाकी हैं। इस बीच केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। पता चला है कि सितंबर महीने में DA बढ़ने वाला है। पूजा से पहले एक बार फिर सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की जाएगी।

बढ़ रहा है DA, मिलेगा बकाया?
अगर सब ठीक रहा तो सितंबर में ही DA और पेंशनर्स को महंगाई राहत या DR मिल जाएगा। इसके अलावा कर्मचारियों को कोरोना काल का 18 महीने का DA बकाया मिल सकता है। कोरोना के दौरान इमरजेंसी में 18 महीने का DA रोक दिया गया था। स्थिति को सामान्य करने के लिए बकाया चुकाने की मांग हो रही है। सरकारी कर्मचारियों को वह बकाया भी मिल सकता है।

पता चला है कि सरकार सितंबर में 3 फीसदी डीए बढ़ोतरी की घोषणा कर सकती है। सरकारी कर्मचारियों का डीए अखिल भारतीय उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के आधार पर निर्धारित होता है। पिछले साल दिसंबर से इस साल जून तक सीपीआई-आईडब्ल्यू में 2.6 अंकों की बढ़ोतरी हुई है। नतीजतन महंगाई भत्ता 50.28 फीसदी से बढ़कर 53.36 फीसदी हो सकता है।