पुंछ की बेटी अंडर 18 इंडिया वॉलीबॉल कैंप के लिए सिलेक्ट

एक साधारण और मध्यमवर्गीय पृष्ठभूमि से आने वाली पायल की इस प्रतिष्ठित शिविर तक की यात्रा न केवल एक व्यक्तिगत जीत रही है, बल्कि उसके स्थानीय समुदाय के लिए भी बहुत गर्व की बात है।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
under 18

मंजीत सिंह, एएनएम न्यूज, पुंछ: बाधाओं के खिलाफ लड़कर दीना नाथ मेमोरियल गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल, पुंछ की 12वीं कक्षा की छात्रा पायल शर्मा को बेंगलुरु में अंडर 18 इंडिया वॉलीबॉल कैंप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है। एक साधारण और मध्यमवर्गीय पृष्ठभूमि से आने वाली पायल की इस प्रतिष्ठित शिविर तक की यात्रा न केवल एक व्यक्तिगत जीत रही है, बल्कि उसके स्थानीय समुदाय के लिए भी बहुत गर्व की बात है।

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले की पायल शर्मा ने कड़ी मेहनत और लगन से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा और उन्हें अंडर 18 इंडिया वॉलीबॉल कैंप में जगह मिल गई है। यह खबर पुंछ की संकरी गलियों और जीवंत बाजारों में जंगल की आग की तरह फैल गई है, जिससे इसके निवासियों में खुशी और जश्न की लहर दौड़ गई है।

मंजीत सिंह क्लब का पायल की इस उपलब्धि के पीछे बड़ा हाथ है। क्लब पायल और उसके परिवार के मदद के लिए उनके साथ खड़ा है।

पायल की उपलब्धि को वास्तव में उल्लेखनीय बनाने वाली बात उसे अपने समुदाय विशेषकर माता-पिता से मिला अटूट समर्थन है। उसके परिवार से लेकर पड़ोसियों और स्थानीय अधिकारियों तक, हर कोई उसकी प्रतिभा को पहचानते हुए और उसके सपनों को संजोते हुए, उसके पीछे खड़ा हो गया है।

पायल के लिए, यह यात्रा उसके परिवार के अटूट समर्थन के बिना संभव नहीं होती। उसके माता-पिता, विशेष रूप से, उसकी ताकत के स्तंभ रहे हैं, उन्होंने वॉलीबॉल के प्रति अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण और प्रोत्साहन सुनिश्चित करने के लिए अपनी सुख-सुविधाओं का त्याग किया।

एएनएम न्यूज से बात करते हुए पायल ने अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा, "यह अवसर मेरे लिए बहुत मायने रखता है। यह सिर्फ वॉलीबॉल खेलने के बारे में नहीं है; यह मेरे देश का प्रतिनिधित्व करने और अपने समुदाय को गौरवान्वित करने के बारे में है। मुझे जो समर्थन मिला है, उसके लिए मैं बेहद आभारी हूं।" परिवार और पुंछ में हर कोई।"

वह केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की पहली लड़की है जिसने यह उपलब्धि हासिल की है।