भारत–बांग्लादेश सीमा पर 4.20 लाख रूपये का मछली के अण्डे किये जब्त

दिनांक 06 मई, 2023 को दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत सीमा चौकी रनघाट, 68वीं वाहिनी के सतर्क जवानों ने पुख्ता खबर के आधार पर कार्रवाई करते हुए सीमा पर 28 प्लास्टिक बैग मछली के अंडों से भरे हुए बरामद किये।

author-image
Kanak Shaw
New Update
vsf

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: दिनांक 06 मई, 2023 को दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत सीमा चौकी रनघाट, 68वीं वाहिनी के सतर्क जवानों ने पुख्ता खबर के आधार पर कार्रवाई करते हुए सीमा पर 28 प्लास्टिक बैग मछली के अंडों से भरे हुए बरामद किये, जिन्हें तस्कर भारत से बांग्लादेश ले जाने की फिराक में थे। जब्त मछली के अंडों की अनुमानित कीमत 4,20,000 रुपए है।

दरअसल, ड्यूटी पर तैनात जवानों ने भोर सुबह देखा कि 10–12 तस्कर प्लास्टिक के बोरों के साथ तेजी से अंतर्राष्ट्रीय सीमा के तरफ बढ़ रहे थे, जवानों ने तस्करों का पीछा किया और रुकने को कहा। इसके बाद तस्कर डर के मारे सामान को वहीं छोड़कर गहरी झाड़ियों का फायदा उठाकर वापिस भारतीय गांव की तरफ भाग गये। जवानों ने तलाशी के दौरान मौके से 28 प्लास्टिक के बोरे जब्त किये जिनमें मछली के अंडे भरे हुए थे।

जब्त किये गये सामान को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिये पुलिस थाना बगदाह को सौंप दिया गया।

68वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया की सीमा सुरक्षा बल के जवान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हमेशा मुस्तैदी से ड्यूटी करते हैं जिसके चलते तस्करों की हर एक कोशिश को नाकाम किया जा रहा है। आगे उन्होंने कहा की बीएसएफ जवान किसी भी सूरत में सीमा पार तस्करी को नहीं होने देंगे।