देश के बाकी हिस्सों से कटा सिलचर

कछार जिला सबसे अधिक प्रभावित है, जहां 1,19,997 लोग प्रभावित हुए हैं, इसके बाद नागांव (78,756), होजई (77,030) और करीमगंज (52,684) हैं।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
Silchar

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: असम में बाढ़ की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। 11 जिलों में छह लोगों की मौत हो चुकी है और 3.5 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए। कछार जिला सबसे अधिक प्रभावित है, जहां 1,19,997 लोग प्रभावित हुए हैं, इसके बाद नागांव (78,756), होजई (77,030) और करीमगंज (52,684) हैं। बाढ़ के पानी से 11 सड़के क्षतिग्रस्त हो गयी है और तीन तटबंध टूट गए है। 

बराक वैली में रेल और सड़क यातायात बुरी तरह से बाधित हो गया है। बराक नदी का पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है, जिससे तारापुर क्षेत्र में रेलवे स्टेशन सहित सिलचर शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। रेलवे स्टेशन में पानी भर गया है और बराक वैली के सबसे बड़े शहर सिलचर के लिए ट्रेन सेवाएं या तो रद्द कर दी गई हैं या उन्हें बीच में ही रोक दिया गया है।

मेघालय के लुम्स्लम क्षेत्र में भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 6 पर 20 मीटर सड़क बह जाने के कारण बराक वैली और क्षेत्र के अन्य हिस्सों से सड़क संपर्क भी बाधित हो गया है और वाहन फंस गए हैं। हरंगाजाओ के पास एक हिस्सा बह जाने के बाद हाफलोंग-सिलचर सड़क पूरी तरह से कट गई है, जबकि हाफलोंग-हरंगाजाओ मार्ग कई भूस्खलनों के कारण अवरुद्ध हो गया है।