कैंसर मैन आईपीएस से आयरन मैन तक

16.14 करोड़ रुपये की चोरी सुलझाने का रिकॉर्ड उनके नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (Limca Book of Records) में दर्ज है। मिलिए एजीएमयूटी कैडर के 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी (IPS officer) से, जो अपने गतिशील और बेखौफ्फ़ रवैये के लिए जाने जाते हैं।

author-image
Sneha Singh
New Update
ips_cover

अभिजीत नंदी मजूमदार, एएनएम न्यूज: वह ल्यूकेमिया सर्वाइवर (leukemia survivor) हैं। वह गोवा के "आयरन मैन'' बनने के लिए समुद्र में 1.9 किमी तैरे, 90 किमी तक साइकिल चलाई और 21.1 किमी तक दौड़े। उनके पास इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में इंजीनियरिंग की डिग्री (engineering degree) है। 16.14 करोड़ रुपये की चोरी सुलझाने का रिकॉर्ड उनके नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (Limca Book of Records) में दर्ज है। मिलिए एजीएमयूटी कैडर के 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी (IPS officer) से, जो अपने गतिशील और बेखौफ्फ़ रवैये के लिए जाने जाते हैं।

केरल के 37 वर्षीय निधिन वलसन, एक सज्जन अधिकारी और अलग किस्म के व्यक्ति हैं। "कैंसर अंत नहीं है, यह शुरुआत है और किसी को निराश या पराजित महसूस नहीं करना चाहिए। मैं यह संदेश देना चाहता था और इसलिए मैंने आयरन मैन किया,'' वाल्सन ने गोवा से एएनएम न्यूज़ से विशेष रूप से बात करते हुए कहा। इंजीनियरिंग से पुलिसिंग तक एक लंबा यू-टर्न है, लेकिन उनका जवाब है, "मैं समाज की सेवा करना चाहता था और सिविल सेवा में मेरी रुचि थी।'' एक स्पष्टवादी अधिकारी, वाल्सन ने कहा कि उन्हें अपने परिवार, दोस्तों और से प्रेरणा और शक्ति मिलती है। "मैं समाज के लिए काम करना चाहता हूं,'' ऐसा कहते हुए वे उत्तरी गोवा के एक इलाके में छापेमारी पर निकल पड़े।