आ गया गूगल का AI टूल बार्ड

कंपनी ने गुरुवार को माउंटेन व्यू (कैलिफोर्निया) में कंपनी के मुख्यालय में आयोजित अपने एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस Google I/O में इसकी घोषणा की है। टेक दिग्गज गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भारत सहित दुनियाभर के 180 से अधिक देशों में बार्ड को लॉन्च किया है। 

author-image
Sneha Singh
New Update
Google Bard_AI

एएनएम न्यूज, ब्यूरो: गूगल ने अपने AI टूल बार्ड (Bard) को भारत में लॉन्च कर दिया है। गूगल बार्ड को ओपनएआई के चैटजीपीटी (ChatGPT) की टक्कर में लाया गया है। गूगल की कनवरसेशन जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट सर्विस भारत सहित 180 से अधिक देशों में शुरू की जा रही है। कंपनी ने गुरुवार को माउंटेन व्यू (कैलिफोर्निया) में कंपनी के मुख्यालय में आयोजित अपने एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस Google I/O में इसकी घोषणा की है। टेक दिग्गज गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भारत सहित दुनियाभर के 180 से अधिक देशों में बार्ड को लॉन्च किया है। 

 

 

बार्ड, गूगल की एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित चैटबॉट सर्विस है, जो कि LaMDA टेक्नोलॉजी का उपयोग कर बनाया गया है। इसे कंपनी ने सीईओ पिचाई ने पहले "प्रायोगिक संवादी AI सेवा" यानी एक्सपेरिमेंटल कन्वर्सेशनल एआई सर्विस कहा था और अब इसे सार्वजनिक उपयोग के लिए लॉन्च कर दिया गया है। बार्ड LaMDA और गूगल के अपने कन्वर्सेशनल एआई चैटबॉट (AI Chatbox) पर आधारित है।