साइबर फ्रॉड पर नकेल: 6 लाख मोबाइल फोन बंद, 800 ऐप ब्लॉक...

गृह मंत्रालय की साइबर विंग I4C (इंडियन साइबर क्राइम कोऑर्डिनेशन सेंटर) ने एक बड़ा ऑपरेशन लॉन्च किया है और साइबर अपराधियों पर नकेल कसने के लिए अहम कदम उठाए हैं।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
एडिट
New Update
3 fraud

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: आज के डिजिटल युग में साइबर क्राइम एक गंभीर समस्या बन गई है, जिससे नागरिक और सरकारें हर स्तर पर निपट रही हैं। भारत सरकार इस चुनौती से निपटने के लिए लगातार कड़े कदम उठा रही है।

6 लाख मोबाइल फोन बंद, 65 हजार URLs ब्लॉक... साइबर फ्रॉड पर नकेल के लिए  सरकार का बड़ा एक्शन - mha Cyber ​​wing 14C takes big action against cyber  fraud 6 lakh

हाल ही में गृह मंत्रालय की साइबर विंग I4C (इंडियन साइबर क्राइम कोऑर्डिनेशन सेंटर) ने एक बड़ा ऑपरेशन लॉन्च किया है और साइबर अपराधियों पर नकेल कसने के लिए अहम कदम उठाए हैं। 

MHA की डिजिटल विंग I4C का बड़ा एक्शन, ब्लॉक की 1000 से ज्यादा आईडी और सिम  कार्ड - Big action by MHA digital wing I4C more than 1000 IDs and SIM cards

बता दे साइबर विंग ने साइबर फ्रॉड से जुड़े करीब 6 लाख नंबर बंद किए हैं। इतना ही नहीं ऐसी ही 800 ऐप को भी ब्लॉक किया गया है। साथ ही साइबर विंग के आदेश पर साइबर फ्रॉड में शामिल 65 हजार URLs को भी ब्लॉक किया गया है। 

साइबर फ्रॉड पर नकेल कसने के लिए केन्द्र का बड़ा एक्शन! 6 लाख मोबाइल फोन बंद,  हजारों URLs भी किए ब्लाक - Awaaz24x7