प्रिंट मीडिया में प्रकाशित surgical strike का खबर भारतीय सेना ने किया ख़ारिज

21 अगस्‍त को हमीरपुर क्षेत्र से घुसपैठ की कोशिश हुई थी और सेना ने उसे नाकाम बना दिया था। इसमें दो आतंकी जख्‍मी हुए या मारे गए और एके 47, मैगजीन, हैंड ग्रेनेड और पाकिस्‍तान में बनी दवाइयां बरामद हुईं।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
sgcl stc

surgical strike

एएनएम न्यूज, ब्यूरो : भारतीय सेना (Indian Army) ने गुलाम जम्‍मू कश्‍मीर (Ghulam Jammu and Kashmir) में सर्जिकल स्‍ट्राइक से इन्‍कार किया है। सेना ने साफ किया क‍ि घुसपैठ की कोशिश हुई थी और सेना ने उसे विफल बना दिया था। 

सूत्रों के मुताबिक एक बयान जारी कर डिफेंस पीआरओ (Defense PRO) ने कहा है क‍ि दैनिक जागरण में प्रकाशित भारतीय सेना के सर्जिकल स्‍ट्राइक के समाचार को खारिज करती है। इसे आधकिारिक स्रोतों से पुष्‍ट नहीं किया गया है। उन्‍होंने बताया क‍ि 21 अगस्‍त को हमीरपुर क्षेत्र से घुसपैठ की कोशिश हुई थी और सेना ने उसे नाकाम बना दिया था। इसमें दो आतंकी जख्‍मी हुए या मारे गए और एके 47, मैगजीन, हैंड ग्रेनेड और पाकिस्‍तान (Pakistan) में बनी दवाइयां बरामद हुईं। रक्षा मंत्रालय (Defense Ministry) ने कहा कि भारत ने दोबारा कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं की बल्कि बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया है। बयान में कहा गया है कि 21 अगस्त की सुबह भारतीय सैनिकों ने दो आतंकवादियों का पता लगाया जो पाकिस्तान की ओर से एलओसी (LOC) पार करने की कोशिश कर रहे थे। इसके बाद सैनिकों ने आतंकवादियों पर घात लगाकर हमला किया और जब वे घटनास्थल के पास पहुंचे तो उन्होंने उन पर गोलीबारी की। (India) रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि आतंकवादी घने कोहरे और घनी झाड़ियों के कारण भागने में सफल रहे। विजिबिलिटी बढ़ने के बाद दोपहर में इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया।