पत्रकार रजत शर्मा ने मानहानि का किया केस

नेताओं ने उन पर आरोप लगाया है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के दिन लाइव शो के दौरान उन्होंने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। रजत शर्मा ने कांग्रेस नेताओं को उनके खिलाफ आरोप लगाने से रोकने के लिए अंतरिम राहत मांगी है। 

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
Rajat Sharma-Cover

Journalist Rajat Sharma

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा ने कांग्रेस नेता रागिनी नायक, जयराम रमेश और पवन खेड़ा के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में मानहानि का मुकदमा दायर किया है। इन नेताओं ने उन पर आरोप लगाया है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के दिन लाइव शो के दौरान उन्होंने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। रजत शर्मा ने कांग्रेस नेताओं को उनके खिलाफ आरोप लगाने से रोकने के लिए अंतरिम राहत मांगी है। 

उन्होंने एक्स और अन्य सोशल मीडिया मध्यस्थों से संबंधित वीडियो को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश मांगे हैं। न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा की पीठ ने शुक्रवार को कांग्रेस नेताओं को ये आरोप लगाने से रोकने के लिए अंतरिम आवेदन पर आदेश सुरक्षित रख लिया। कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने शर्मा पर 4 जून को टेलीविजन पर उनके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था। उस दिन लोकसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती हो रही थी। जयराम रमेश और खेड़ा ने एक्स पर इस मुद्दे पर टिप्पणी की थी। वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह रजत शर्मा की ओर से पेश हुए और कहा कि वरिष्ठ पत्रकार ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया था। उन्होंने यह भी कहा कि शर्मा के खिलाफ लगाए गए आरोप "निराधार और मनगढ़ंत" हैं। उन्होंने आगे कहा कि उनके खिलाफ किए गए ट्वीट और लगाए गए आरोप उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा रहे हैं। 11 जून को रजत शर्मा ने कांग्रेस पार्टी द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया दी। शर्मा ने अपने बयान में आरोपों को पत्रकार के तौर पर उनकी छवि और नाम को बदनाम करने की साजिश करार दिया।