जान लीजिए जामताड़ा का जाल नहीं तो फंस जाएंगे आप

मुंबई के भयाखला की रहने वाली इंजीनियल लड़की के पास एक कॉल आय़ा। उसने बताया कि लड़की का एक पार्सल जो वो ताइवान भेजना चाह रही थी वो रोक दिया गया है। उसने बताया कि पार्सल के अंदर पांच पांच पासपोर्ट, कुछ नशीली चीजें और एक क्रेडिट कार्ड है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
 jamtara

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: मुंबई के भयाखला की रहने वाली इंजीनियल लड़की के पास एक कॉल आय़ा। उसने बताया कि लड़की का एक पार्सल जो वो ताइवान भेजना चाह रही थी वो रोक दिया गया है। उसने बताया कि पार्सल के अंदर पांच पांच पासपोर्ट, कुछ नशीली चीजें और एक क्रेडिट कार्ड है। लड़की ने कहा कि उसने तो कोई पार्सल बुक करवाया ही नहीं।

इसके बाद इस शख्स ने कॉल एक दूसरे शख्स की दी और बताया कि ये मुंबई पुलिस है जो बात करना चाहती है। पुलिस की टीम की तरफ से जिसने बात की उसने कहा कि हम ये अवैध पार्सल को बाहर नहीं भेज सकते और ये मामला नारकोटिक्स विभाग से जुड़ा हुआ है और इसलिए अब इस केस को नारकोटिक्स विभाग ही हैंडल करेगा। इसके बाद एक तीसरे शख्स का कॉल इस इंजीनियर लड़की के पास आया। इस शख्स ने खुद को नारकोटिक्स अधिकारी बताया। इसने लड़की से उसका आधार नंबर पूछा। आधार नंबर जानने के बाद इसने कहा कि हो सकता है ये पार्सल आपका न हो, लेकिन इससे आपका आधार नंबर जुड़ा हुआ है। इस शख्स ने बताया कि तीन अलग अपराधियों से आपका आधार नंबर जुड़ा हुआ है और ये मामला बेहद गंभीर है। इसके इन लोगों ने लड़की से उसके बैंक अकाउंट नंबर पूछे। लड़की ने अपने दो अकाउंट बताए। इन लोगों ने अकाउंट को वेरीफाई करने के लिए लड़की से 1 लाख 97 हजार रुपये की ट्रांजेक्शन करवाई और कहा कि बाद में पैसा वापस आ जाएगा। अब लड़की के अकाउंट से पैसा निकल चुका था जो दोबारा कभी अकाउंट में वापस नहीं आया।