पहली बैसाख पर 4 दिन की छुट्टी? इस जगह की यात्रा करें

आगामी 11 अप्रैल ईद-उल-फितर का दिन है। यह दिन कई लोगों के लिए छुट्टी का दिन होता है। अगर आप अगले शुक्रवार को ऑफिस से एक दिन की छुट्टी लेते हैं तो आपको लगातार चार दिन की छुट्टी मिलेगी। इस दौरान आप कहीं से भी घूम कर वापस आ सकते हैं लेकिन कहां जाएं?

author-image
Sneha Singh
एडिट
New Update
spot

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: आगामी 11 अप्रैल ईद-उल-फितर का दिन है। यह दिन कई लोगों के लिए छुट्टी का दिन होता है। अगर आप अगले शुक्रवार को ऑफिस से एक दिन की छुट्टी लेते हैं तो आपको लगातार चार दिन की छुट्टी मिलेगी। इस दौरान आप कहीं से भी घूम कर वापस आ सकते हैं लेकिन कहां जाएं?

1. डुआर्स - थोड़ा ठंडा और पहाड़ी वातावरण होने के कारण डुआर्स आपके लिए सबसे अच्छी जगह हो सकती है। घूमने लायक स्थानों में रॉकी द्वीप, लालीगुरस घोरा झालोंग, चपरामारी, राजाभातखावा, बिंदू, हासीमारा, गोर्बटन, झालोंग, मूर्ति, सुनतालेखोला, सैमसिंह, हनुमान मंदिर, गजलडोबा, बक्सा टाइगर रिजर्व, बक्सा किला, गरूमारा राष्ट्रीय उद्यान, चेल्सा और जलदापारा राष्ट्रीय उद्यान शामिल हैं। वहाँ कुछ अद्भुत जगहें हैं। 

2. मौसुनी द्वीप - जिन लोगों को समुद्र से प्यार है उनके लिए मौसुनी द्वीप एक बेहतरीन विकल्प है। यहाँ टेंट के साथ आपको खाना-पीना भी मिलेगा। कुल पैकेज की लागत कम से कम 1000 रुपये प्रति व्यक्ति प्रति रात हो सकती है। 

3. बांकुरा - इस गर्मी में लाल मिट्टी की भूमि पर क्यों जाएं? क्योंकि बंगाल की इस जगह की गर्मी में आपको कोलकाता जैसी जगहों पर पसीना नहीं आएगा। घूमने लायक जगहों में से एक बिष्णुपुर की विभिन्न वास्तुकलाएं हैं। राजा मल्ल का दलमदल कमान, एक टेराकोटा मंदिर, सदियों से इस क्षेत्र के आकर्षणों में से एक रहा है। साथ ही टेराकोटा कलाकृतियां भी पसंद आएंगी।