बांग्लादेशी घुसपैठियों को चिन्हित कर वापस भेजने का आदेश

झारखंड हाईकोर्ट में डानियल दानिश ने बांग्लादेशी घुसपैठियों के बारे में अर्जी दाखिल की है। इसी पर सुनवाई करते हुए झारखंड हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को ये आदेश भी दिया है कि दो हफ्ते में प्रगति रिपोर्ट दाखिल करें।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
WhatsApp Image 2024-07-04 at 9.48.56 AM

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: झारखंड हाईकोर्ट में डानियल दानिश ने बांग्लादेशी घुसपैठियों के बारे में अर्जी दाखिल की है। इसी पर सुनवाई करते हुए झारखंड हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को ये आदेश भी दिया है कि दो हफ्ते में प्रगति रिपोर्ट दाखिल करें। इसमें बताना होगा कि कितने बांग्लादेशी घुसपैठियों को चिन्हित किया गया।

WhatsApp Image 2024-07-04 at 9.48.56 AM (1)

कितनों को रोका गया और कितनों को वापस बांग्लादेश भेजने की कोशिश हो रही है। झारखंड हाईकोर्ट ने इसे अति गंभीर मसला बताया। याचिका दाखिल करने वाले डानियल दानिश ने हाईकोर्ट से कहा कि बांग्लादेश के करीब संथाल परगना के जिलों में बांग्लादेशी घुसपैठिए आ रहे हैं और आदिवासी लड़कियों से शादी कर उनका धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। याचिकाकर्ता ने झारखंड हाईकोर्ट में दी अर्जी में कहा है कि इन जिलों में अचानक मदरसों की संख्या बढ़ी है। साथ ही उन्होंने 46 नए मदरसों की लिस्ट भी हाईकोर्ट में दी है। इन मदरसों में आदिवासी युवतियों के शोषण और देशविरोधी कार्य होने का आरोप भी अर्जी में लगाया गया है।