जुलाई से बंद है शिमला-कुल्लू हवाई सेवा

हिमाचल प्रदेश के शिमला और मनाली पर्यटन स्थल को जोड़ने वाली हवाई सेवा पिछले करीब छह माह से बंद पड़ी है। सप्ताह में तीन दिन शिमला से कुल्लू उड़ने वाली फ्लाइट गत 10 जुलाई से बंद पड़ी है।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
air plane

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : हिमाचल प्रदेश के शिमला और मनाली पर्यटन स्थल को जोड़ने वाली हवाई सेवा पिछले करीब छह माह से बंद पड़ी है। सप्ताह में तीन दिन शिमला से कुल्लू उड़ने वाली फ्लाइट गत 10 जुलाई से बंद पड़ी है। एक और प्रदेश सरकार ने पर्यटकों को लाने का लक्ष्य रखा है, वहीं, दूसरी ओर फ्लाइट को बंद करके पर्यटन को नुकसान हो रहा है। ऐसे में हवाई उड़ान बंद होने से स्थानीय लोगों सहित देशभर से यहां आने वाले पर्यटकों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जो पर्यटक शिमला आते हैं वह कुल्लू, मनाली, मणिकर्ण और रोहतांग नहीं जा पा रहे हैं। इसके अलावा जो पर्यटक कुल्लू जिला के अलग-अलग पर्यटन स्थलों पर आते हैं, वह भी शिमला, नारकंडा, कुफरी व चायल नहीं जा पा रहे हैं। शिमला-कुल्लू फ्लाइट आठ से 11 जुलाई के बीच कुल्लू और मंडी जिले में बारिश से भारी तबाही के बाद बंद की गई थी।

इसके दोबारा शुरू न होने से शिमला और कुल्लू जिला के पर्यटन कारोबारियों में सरकार के प्रति रोष पनप रहा है। वहीं, पर्यटक भी इस रूट पर फ्लाइट शुरू करने की मांग कर रहे हैं।