राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया, हर महीने मिलेंगे 10 हजार

चुनाव नजदीक आते ही विभिन्न राज्य सरकारें जनता को लुभाने के लिए तरह-तरह की घोषणाएं करती हैं। इन घोषणाओं को लागू करने से लोगों को सीधा लाभ मिलता है।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
Ladla Bhai Yojana

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : चुनाव नजदीक आते ही विभिन्न राज्य सरकारें जनता को लुभाने के लिए तरह-तरह की घोषणाएं करती हैं। इन घोषणाओं को लागू करने से लोगों को सीधा लाभ मिलता है। हाल ही में मध्य प्रदेश, राजस्थान और हिमाचल में चुनावी मौसम से पहले बड़ी घोषणाएं की गई हैं।BMW hit-and-run case: Maharashtra CM Eknath Shinde's Shiv Sena ousts Rajesh  Shah amid son's hit-and-run scandal - BusinessToday

इस बार महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़े कदम की घोषणा की है। राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने छात्रों और हाल ही में स्नातक हुए छात्रों के लाभ के लिए एक नई वित्तीय सहायता योजना की घोषणा की है। मुख्यमंत्री शिंदे ने आषाढ़ी एकादशी के अवसर पर पंढरपुर में 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की। इसके तहत महाराष्ट्र सरकार 12वीं पास युवाओं को 6000 रुपये प्रति माह देगी। इसके अलावा, डिप्लोमा धारकों को 8000 रुपये प्रति माह और स्नातकों को 10000 रुपये प्रति माह का भुगतान किया जाएगा। सरकार द्वारा इस योजना को शुरू करने का उद्देश्य युवाओं को शिक्षा के विभिन्न स्तरों पर वित्तीय सहायता प्रदान करना है।