75th Republic Day Parade: भारत की महिला सशक्तिकरण को प्रदर्शित करते हुए 75वें गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ समापन

जैसे ही 75वें गणतंत्र दिवस समारोह का समापन हुआ, इसमें 26 जनवरी को दिल्ली में कई महिला-केंद्रित टुकड़ियों और झांकियों को प्रदर्शित किया गया।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
PARADE 6

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : जैसे ही 75वें गणतंत्र दिवस समारोह (75th Republic Day Parade) का समापन हुआ, इसमें 26 जनवरी को दिल्ली में कई महिला-केंद्रित टुकड़ियों और झांकियों को प्रदर्शित किया गया। इसके साथ ही, फ्रांसीसी मार्चिंग और बैंड टुकड़ियों ने भी परेड में भाग लिया क्योंकि फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इसके अलावा, कैप्टन संध्या के नेतृत्व में एक सर्व-महिला त्रिसेवा दल ने पहली बार 75वें गणतंत्र दिवस परेड में भाग लिया। इसके अलावा, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस की 265 महिला बाइकर्स ने एक आकर्षक बाइक शो के साथ अपनी बहादुरी का प्रदर्शन किया। इसके साथ ही लद्दाख, राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश, झारखंड, मणिपुर सहित राज्यों की झांकियों में महिला सशक्तिकरण और अपने राज्य के विकास और संस्कृति में महिलाओं की भूमिका का प्रदर्शन किया गया।

समारोह समाप्त होते ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और मुख्य अतिथि इमैनुएल मैक्रों को राष्ट्रपति भवन की ओर ले जाया गया। 75वां गणतंत्र दिवस समारोह 26 जनवरी को दिल्ली के कर्तव्य पथ पर आयोजित किया गया।