आज अक्षय तृतीया पर 'महासंयोग', इन राशि वालों के खुलेंगे भाग्‍य

आज 22 अप्रैल 2023, शनिवार को पूरा देश अक्षय तृतीया का महापर्व मना रहा है। इसे कुछ राज्‍यों आखा तीज भी कहा जाता है। अक्षय तृतीया पर बन रहा ग्रहों का महासंयोग बेहद फलदायी है।

author-image
Sunita Bauri
New Update
great coincidence

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: आज वैशाख शुक्‍ल पक्ष की तृतीया को मनाई जाने वाली अक्षय तृतीया धर्म के लिहाज से तो बेहद महत्‍वपूर्ण है ही, इस बार यह ज्‍योतिष की नजर से भी विशेष है। अक्षय तृतीया को शुभ काम करने के लिए अबूझ मुहूर्त माना जाता है। वहीं, आज 22 अप्रैल को अक्षय तृतीया के ही दिन सौभाग्‍य और सुख के कारक गुरु ग्रह गोचर करके मेष राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इससे मेष राशि में पंचग्रही योग बन रहा है। ऐसे में यह दिन और भी ज्‍यादा विशेष हो गया है। अक्षय तृतीया के दिन गुरु गोचर से मेष राशि में बना पंचग्रही योग 4 राशि वालों को बेहद लाभ देगा। 

मेष - मेष राशि वालों को अक्षय तृतीया पर बना पंचग्रही योग जमकर लाभ देगा क्‍योंकि यह योग मेष राशि में ही बन रहा है। किस्‍मत का साथ मिलेगा। करियर में नए मौके मिलेंगे। धन लाभ होगा। जीवन में सुख बढ़ेगा। समस्‍याएं दूर होंगी। आज दान-पुण्‍य जरूर करें, साथ ही सोना खरीदना शुभ फल देगा। 

वृषभ - अक्षय तृतीया पर बना पंचग्रही योग वृषभ राशि वालों के लिए बेहद शुभ है। कह सकते हैं कि इन जातकों के जीवन में सुनहरे दिन शुरू होंगे। जमकर पैसा मिलेगा। नौकरी में प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलेगा। विवाह के योग बनेंगे। व्‍यापार बढ़ेगा। इन राशि वालों के लिए चांदी खरीदना शुभ रहेगा। 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों के लिए अक्षय तृतीया जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ाने वाली साबित होगी। नया घर-गाड़ी, गहनें आदि खरीद सकते हैं। करियर के लिए अच्‍छा समय है। व्‍यापार में मुनाफा होगा। रुके हुए काम पूरे होंगे। निवेश कर सकते हैं। 

कर्क - कर्क राशि वालों को अक्षय तृतीया पर गुरु गोचर से बना पंचग्रही योग आर्थिक लाभ देगा। आय में बढ़ोतरी होगी। नौकरी में तरक्‍की मिलेगी। व्‍यापार में लाभ होगा। नया काम शुरू कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।