इन 6 मंदिरों में पूरी होती है हर मुराद

काशी में विश्वनाथ मंदिर शिव के ज्योतिर्लिंगों में से एक है। काशी को भगवान शिव का पसंदीदा शहर माना जाता था, जिस वजह से ये शिव भक्तों के लिए एक महत्वपूर्ण तीर्थ स्थल बना हुआ है। कहते हैं कि मंदिर में मात्र दर्शन करने से ही भक्त की हर इच्छा पूरी होती है।

केदारनाथ मंदिर

केदारनाथ मंदिर हिमालय के पहाड़ों के ऊपर स्थित है। शिव का यह मंदिर हिंदू धर्म के पवित्र चार धामों में से एक है। शिव के इस मंदिर में भी दर्शन करने से भक्त की हर इच्छा पूरी होती है।

साईं बाबा मंदिर

साईं बाबा एक ऐसे पैगंबर थे, जिन्हें हिंदू और मुसलमान दोनों भक्त बेहद श्रद्धा के साथ पूजते थे। यही कारण है कि शिरडी में उन अद्वितीय तीर्थों में आता है, जिन्हें इन दोनों समुदायों का संरक्षण प्राप्त है।

सिद्धि विनायक मंदिर

सपनों के शहर में बसा ये मंदिर गणेश को समर्पित है। इस मंदिर में आप आए दिन कई बॉलीवुड हस्तियों को दर्शन करते हुए देख सकते हैं। मंदिर हर भक्त की इच्छा को पूरा करने के लिए जाना जाता है।

तिरुपति बालाजी मंदिर

भगवान वेंकटेश्वर विष्णु का दूसरा अवतार हैं, जो तिरुपति में आने वाले हर व्यक्ति की मनोकामना को पूरा करते हैं। ये मंदिर भारत में 9वीं शताब्दी से निर्मित है। कई भक्त तो मनोकामना पूरी होने के बाद इस मंदिर में बाल चढ़ाते हैं।

वैष्णो देवी मंदिर

बाघ के ऊपर बैठी वैष्णो देवी शक्ति का एक रूप हैं। ऐसा कहा जाता है कि केवल पवित्र और योग्य ही गुफाओं की इस यात्रा को पूरा कर पाते हैं और माता रानी के दर्शन प्राप्त कर सकते हैं। यहां आने से भी भक्त की हर इच्छा पूरी होती है।

इन 6 मंदिरों में पूरी होती है हर मुराद

आपकी हर मुराद हो सकती है पूरी