राशिफल: आज इन 4 राशियों के साथ अनिष्ट होने की आशंका

आज 13 अप्रैल को वृश्चिक राशि के लोगों का पैतृक संपत्ति को लेकर पारिवारिक सदस्यों के साथ विवाद होने की आशंका है, ऐसे में समझदारी के साथ मामले को सुलझाएं और वाणी पर संयम बरतें। आइए जानते हैं कि आज सभी 12 राशियों का राशिफल कैसा रहने वाला है।

author-image
Sunita Bauri
New Update
Horoscope

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: गुरुवार को कर्क राशि के लोग बॉस की बातों को गंभीरता से अमल करें, इसके अलावा ऑफिशियल पॉलिटिक्स से खुद को दूर रखें अन्यथा आप बिना बात के फंस सकते हैं वहीं मकर राशि के जिन व्यापारियों का कारोबार घाटे में चल रहा है, तो उसे बंद करने का कोई बड़ा फैसला न लेते हुए, कुछ समय और प्रतीक्षा करना चाहिए। आइए जानते हैं कि आज सभी 12 राशियों का राशिफल कैसा रहने वाला है। 

मेष- व्यावसायिक गतिविधियों से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा और व्यापार कर रहे लोगों को आज कुछ लाभ देखने को मिलेगा। आप यदि किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है। आपने संतान से यदि कोई उम्मीदें लगाई थी, तो वह आपकी अपेक्षाओं पर खरी उतरेगी। नौकरी में कार्यरत लोगों का आज प्रमोशन हो सकता है।

वृष- वृष राशि के लोगों को बॉस यदि किसी प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी देते हैं, तो उसको बखूबी निभाने की कोशिश करें। आज के दिन थोक के व्यापारियों को आर्थिक लाभ प्राप्त होगा जिससे मन भी प्रसन्न रहेगा। सेहत में आँखों के रोगों के प्रति सचेत रहें, आंखों में दिक्कत होने पर जल्दी किसी अच्छे नेत्र विशेषज्ञ से संपर्क करें। 

मिथुन- इस राशि के लोग आजीविका से जुड़े लोग कार्यों को पूरा करने के लिए अधीनस्थों और सहयोगियों की मदद करें। व्यापारी वर्ग को अपने क्लाइंट और ग्राहकों को अहमियत देनी होगी, क्योंकि व्यापार की उन्नति इन्हीं लोगों पर निर्भर है। लोगों को स्किन एलर्जी की समस्या है वह लोग अपने सारे काम घर से ही निपटाने की कोशिश करें, कोशिश करें कि घर से बाहर न निकले। 

कर्क- कर्क राशि के लोग बॉस की बातों को गंभीरता से अमल करें, इसके अलावा ऑफिशियल पॉलिटिक्स से खुद को दूर रखें अन्यथा आप बिना बात के फंस सकते हैं। पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को व्यापार बढ़ाने के लिए, पार्टनर के साथ मिलकर कुछ योजनाएं बनानी होगी. जिससे भविष्य में लाभ कमा सकें। 

सिंह- इस राशि के लोगों को ऑफिस में काम करते समय छोटी छोटी बातों को  लेकर सहकर्मियों पर क्रोध करने से बचना होगा, अन्यथा ऑफिस का वातावरण खराब हो सकता है। जिन व्यापारियों को लंबे समय से कारोबार में मंदी का सामना करना पड़ रहा था, उन्हें अब व्यापार में रफ्तार देखने को मिलेगी। प्रेम संबंध से जुड़े लोग अपने रिश्ते को वैवाहिक बंधन में बदलने का विचार बना सकते हैं, जिसके लिए वह परिवार वालों से बात भी कर सकते हैं। 

कन्या- कन्या राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को लेकर कॉन्फिडेंट महसूस करेंगे, इसके साथ ही कार्यों को लेकर आपका समर्पण भी बढ़ेगा। मेडिकल क्षेत्र से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए दिन मुनाफे भरा रहेगा, संभावना है कि आपको कोई बड़ा ऑर्डर मिल जाए। 

तुला- इस राशि के कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों का जूनियर्स एवं सीनियर्स दोनों का सहयोग मिलने से मनोबल ऊंचा बना रहेगा। रिटेल व्यापारियों द्वारा कारोबार को लेकर की गई मेहनत रंग लाने वाली है, व्यापार विस्तार होने की प्रबल संभावना है, जिसको लेकर मन में प्रसन्नता होगी। 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों द्वारा ऑफिस में पिछले दिनों की गई कड़ी मेहनत अच्छे परिणाम देगी, जिसके चलते उनकी सैलरी इंक्रीमेंट और प्रमोशन होने की संभावना है। व्यापारी वर्ग सरकारी सभी नियमों का पालन करते चलें, और ऐसा कोई भी काम न करें जिससे कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़े। युवा वर्ग के यदि कोई काम रुके हुए थे तो आज उन्हें अपने मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा, जिससे उनके करने रुके हुए कार्य बनते नजर आएंगे। 

धनु- इस राशि के लोगों का ऑफिशियल कार्यों में मैनेजमेंट काफी अच्छा दिखेगा, जिस घर पर रहते ही वह काफी अच्छे से  पूरे कर पाएंगे। व्यापारियों को कारोबार बढ़ाने के लिए अपनी पूरी मेहनत लगानी होगी, इसके साथ ही किसी अनुभवी व्यक्ति की सहायता से कारोबार के लिए प्लानिंग करनी होगी। 

मकर- मकर राशि के लोग करियर से संबंधित फैसले लेने में किसी भी तरह का आलस्य न दिखाएं, और न ही बहुत सोच-विचार करें, बहुत अधिक सोचने विचारने के चलते मौके आपके हाथ से निकल सकते हैं। जिन व्यापारियों का कारोबार घाटे में चल रहा है, तो उसे बंद करने का कोई बड़ा फैसला न लेते हुए, कुछ समय और प्रतीक्षा करना चाहिए। युवाओं का सौम्य व्यवहार दूसरों के दिल में अपनी जगह बनाने का काम करेगा, आपका व्यवहार दूसरों पर गहरी छाप छोड़ने में सफल रहेगा। 

कुंभ- इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर अनुभवी और विद्वान लोगों से काफी महत्वपूर्ण सलाह मिलेगी जो आपको लक्ष्य तक पहुंचाने में सहायक साबित होगी। व्यापार वर्ग सरकारी कोई भी टैक्स बकाया न रखें, अन्यथा अर्थदण्ड मिल सकता है। युवाओं द्वारा भगवान पर किया गया विश्वास और आस्था आज के दिन काम आने वाली है, प्रभु के आशीर्वाद से आपको काम में सफलता मिलेगी और मन को शांति भी। 

मीन- मीन राशि के नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को काम में पूरा फोकस करना चाहिए, इसके साथ ही वर्क की क्वालिटी को भी मेंटेन  रखना होगा। ऐसे व्यापारी जो पार्टनरशिप में काम करते है, उनके लिए आज का दिन अच्छा है।