बिजली केबल के संपर्क में आने से 10 वर्षीय छात्र घायल

प्रदर्शनकारी अनुकूल भक्त ने कहा “हाईटेंशन केबल स्कूल भवन के ऊपर से गुजरती है। हमने बार-बार स्कूल अधिकारियों से इस मुद्दे को राज्य बिजली विभाग के साथ उठाने के लिए कहा है ताकि केबलों को वहां से स्थानांतरित किया जाए और कहीं और से भेजा जाए।

author-image
Kalyani Mandal
New Update
10 years boy

10 year old student injured

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़ : दक्षिण दिनाजपुर (Dakshin Dinajpur) में शुक्रवार दोपहर हाई-टेंशन बिजली केबल के संपर्क में आने से 10 वर्षीय स्कूली छात्र घायल हो गया, जिसके बाद इलाके में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। निवासियों का आरोप है कि बालुरघाट ब्लॉक के जंगलपुर प्राइमरी स्कूल की इमारत के ऊपर से बिजली का तार गुजरा है और घायल रोहित  जैसे बाकि छात्रों को भी  खतरा है।सूत्र के अनुसार चौथी कक्षा का छात्र रोहित इमारत के बगल में एक पेड़ से कटहल लेने के लिए कुछ अन्य लोगों के साथ स्कूल की छत पर चढ़ गया। फल पकड़ने के प्रयास में वह बिजली के तार से छू गया और जमीन पर गिर गया।(West bengal)

शिक्षकों और अन्य लोगों ने उसे बालुरघाट (Balurghat) के सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल में पहुंचाया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। प्रदर्शनकारी अनुकूल भक्त ने कहा “हाईटेंशन केबल स्कूल भवन के ऊपर से गुजरती है। हमने बार-बार स्कूल अधिकारियों से इस मुद्दे को राज्य बिजली विभाग के साथ उठाने के लिए कहा है ताकि केबलों को वहां से स्थानांतरित किया जाए और कहीं और से भेजा जाए। लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी। हम अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं,''।