तीन माह से वेतन न मिलने पर रानीगंज के करीब 200 कर्मचारी परेशान

रानीगंज के करीब 200 स्वास्थ्य कर्मी तीन माह से वेतन नहीं मिलने पर वार्ड नंबर 34 के पार्षद रंजीत सिंह ने अस्पताल के प्रबंधन से भी बात की। हालांकि अस्पताल के मैनेजर ने कहा कि जल्द ही इस समस्या का समाधान कर बकाया वेतन का भुगतान करेंगे।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
raniganj

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: रानीगंज के सियारसोल क्षेत्र स्थित आनंदलोक अस्पताल के करीब 200 स्वास्थ्य कर्मी को तीन माह से वेतन नहीं मिलने पर अस्पताल परिसर का मुख्य गेट बंद कर विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गए। उन्होंने दावा किया कि अस्पताल के अधिकारी लंबे समय से वेतन देने में आनाकानी कर रहे हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि वेतन मांगने पर उन्हें कई बार बर्खास्तगी की धमकी दी गई। उनका दावा है कि लंबे समय से वेतन न मिलने के कारण उन पर कर्ज चढ़ गया है जिसके कारण उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है, इसलिए आखिरकार जब उनको कोई समाधान नहीं मिला तो वह इस गेट को बंद कर विरोध करने को मजबूर हैं।

इसी बीच रानीगंज के वार्ड नंबर 34 के पार्षद रंजीत सिंह उपस्थित हुए। उन्होंने अधिकारियों से बात कर बकाया वेतन का तत्काल भुगतान करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जब उनको पता चला कि यहां पर काम कर रहे कर्मचारियों को कई महीनो से वेतन नहीं मिला है तो वह मौके पर आए और उन्होंने यहां के प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों से बात की। इसके बाद उन्होंने अस्पताल के प्रबंधन से भी बात की और यह फैसला हुआ कि 20 तारीख तक अस्पताल के कर्मचारियों को उनका पैसा मिल जाएगा और अगले महीने से हर महीने की 10 तारीख तक कर्मचारियों को उनका वेतन मिल जाएगा। वही जब उनसे पूछा गया कि इस बात की भी शिकायत है कि कर्मचारियों को कम वेतन दिया जाता है तो इस पर उन्होंने कहा कि इस पर भी कदम उठाया जाएगा लेकिन फिलहाल बकाया वेतन के भुगतान के मुद्दे पर ही बातचीत हुई। इस समस्या के समाधान के बाद ही उस मुद्दे पर भी कदम उठाए जाएंगे। हालांकि अस्पताल के मैनेजर हरिशंकर प्रसाद ने कहा कि पिछले कुछ समय से पैसों की समस्या के कारण वे वेतन नहीं दे पा रहे हैं, लेकिन जल्द ही इस समस्या का समाधान कर अस्पताल के मालिक से बात कर बकाया वेतन का भुगतान करेंगे।