पश्चिम बंगाल में बाढ़ के लिए झारखंड जिम्मेदार है, कैसे ?

हम अरुणाचल सरकार या रॉयल भूटान सरकार को दोष नहीं देते क्योंकि हम समझते हैं कि पानी की कोई सीमा नहीं होती और यह स्वाभाविक रूप से नीचे की ओर बहता है।''

author-image
Jagganath Mondal
एडिट
New Update
Flood_Cover 04

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने ट्वीट किया, "मैं दीदी का सम्मान करता हूँ, लेकिन मैं उनकी इस धारणा को स्वीकार नहीं कर सकता कि झारखंड सरकार पश्चिम बंगाल में आई बाढ़ के लिए जिम्मेदार है। दोनों सरकारों को लोगों की कठिनाइयों को कम करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।

हर साल, अरुणाचल और भूटान पहाड़ियों से आने वाला पानी असम में बाढ़ का कारण बनता है। हालांकि, हम अरुणाचल सरकार या रॉयल भूटान सरकार को दोष नहीं देते क्योंकि हम समझते हैं कि पानी की कोई सीमा नहीं होती और यह स्वाभाविक रूप से नीचे की ओर बहता है।''

 

इससे पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने  ट्वीट किया था "अभी मैंने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी से बात की और बाढ़ की स्थिति पर चर्चा की।

मैंने उनसे तेनुघाट से अचानक और भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के मामले पर चर्चा की, जिससे बंगाल में बाढ़ आ गई है। मैंने उनसे कहा कि झारखंड के पानी से बंगाल में बाढ़ आ रही है और यह मानव निर्मित है! मैंने उनसे अनुरोध किया कि कृपया इसका ध्यान रखें।"