बैरकपुर में भारतीय डाक विभाग एवं राष्ट्रगुरु सुरेंद्रनाथ महाविद्यालय का संयुक्त प्रयास "डाक सभा"

श्री नीरज कुमार एजेंट ने बताया कि किस प्रकार डाक विभाग की विभिन्न सरकारी योजनाओं को महिलाओं के लिए उपयुक्त बनाया जा सकता है। कॉलेज के कई छात्रों ने बहुत अच्छी प्रतिक्रिया और उत्साह दिखाया।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
India Post 31

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: बैरकपुर, भारतीय डाक विभाग और राष्ट्रगुरु सुरेंद्रनाथ कॉलेज के संयुक्त प्रयास से 30 जुलाई को कॉलेज के विभूति भूषण हॉल में "डाक बैठक" का आयोजन किया गया। पिछले कुछ वर्षों में, भारतीय डाक विभाग सामाजिक और आर्थिक सशक्तिकरण के माध्यम से महिला सशक्तिकरण पर ध्यान केंद्रित करते हुए "डाक सामुदायिक विकास कार्यक्रम" के माध्यम से कई सरकारी कार्य करने की कोशिश कर रहा है। डाक विभाग के बैरकपुर डिवीजन ने पूरे कार्यक्रम का आयोजन किया। 

बैरकपुर में डाक विभाग की इस बैठक की अध्यक्षता पश्चिम बंगाल सर्कल के मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल माननीय श्री नीरज कुमार ने की। अशोक कुमार, पोस्ट मास्टर जनरल, कोलकाता भी उपस्थित थे। इसके अलावा, उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्तियों में बीआरएस कॉलेज के अध्यक्ष श्री देब रॉय चौधरी, प्रिंसिपल श्री मनोजीत रॉय, उत्तरी बैरकपुर नगर पालिका के अध्यक्ष श्री मलय कुमार घोष, बैरकपुर सब डिवीजन के एसडी ओ श्री सौरभ बारिक, चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्री चिरंजीव घोष, जिला उद्योग केंद्र के जीएम श्री सुमित चटर्जी और स्थानीय पार्षद श्री अभिजीत रॉय शामिल थे। 

बैठक का मुख्य उद्देश्य डाक विभाग को उन महिलाओं के संपर्क में लाना था जो वर्तमान समाज के विभिन्न क्षेत्रों जैसे आईसीडीएस, सूक्ष्म बचत योजनाओं और अन्य बचत क्षेत्रों में उद्यमी के रूप में काम कर रही हैं। इसके अलावा बैठक में चर्चा के संदर्भ में श्री नीरज कुमार एजेंट ने बताया कि किस प्रकार डाक विभाग की विभिन्न सरकारी योजनाओं को महिलाओं के लिए उपयुक्त बनाया जा सकता है। कॉलेज के कई छात्रों ने बहुत अच्छी प्रतिक्रिया और उत्साह दिखाया। बैरकपुर डिवीजन के वरिष्ठ अधीक्षक श्री प्रभात बनर्जी और वरिष्ठ पोस्ट मास्टर सुश्री अर्पिता अधिकारी बैठक के समग्र प्रभारी थे।