क्या बंगाल की सीएम ने मारी पलटी?

इसलिए कर्नाटक और झारखंड के मुख्यमंत्रियों की तरह राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी व्यावहारिक रूप से पलटी मार दी और नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार कर दिया, ऐसा कहा जा  सकता है। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
cm mamata U turn 25

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो : बजट को लेकर विपक्ष ने पहले ही हल्ला बोल दिया है। जिसके लिए ऐसे 'कुर्सी बचाओ' बजट को देखकर कांग्रेस ने पहले ही नीति आयोग की बैठक रद्द कर दी थी। इसके बाद एक-एक कर भारत गठबंधन के कई सहयोगियों ने बैठक में शामिल न होने का फैसला किया। हालाँकि, राज्य के मुख्यमंत्री की आवाज़ में एक अलग स्वर सुनाई दिया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी। मुख्यमंत्री को आज उसके लिए दिल्ली जाना था। लेकिन आखिर में मुख्यमंत्री ने ही उस उम्मीद पर पानी फेर दिया।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज दिल्ली नहीं जा रही हैं। क्या वह इस बार दिल्ली जाएंगे, इस पर भी असमंजस है। प्रधानमंत्री की अगुवाई में अगले शनिवार को नीति आयोग की बैठक होगी। ऐसे में वह वहां शामिल होंगे या नहीं, यह भी रहस्य है। सूत्रों के मुताबिक, नीति आयोग की बैठक में उनके शामिल होने को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। इसलिए कर्नाटक और झारखंड के मुख्यमंत्रियों की तरह राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी व्यावहारिक रूप से पलटी मार दी और नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार कर दिया, ऐसा कहा जा  सकता है।