वन विभाग का जमीनी विवाद आया सामने

इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने वन विभाग के पास एक शिकायत दर्ज किया।  इस संदर्भ में स्थानीय धंसना गांव के शंभू हंसदा ने आरोप लगाया कि नीलबन जंगल अब समाप्ति की कगार पर है।

author-image
Sneha Singh
New Update
wanwibhag

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: पिछले दिनों से जामुड़िया इलाके के दो कारखानों श्याम सेल और गगन फोरेटेक के बीच वन विभाग की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। यह विवाद तब पूरा सामने आया जब स्थानीय लोगों ने दो दिन पहले गगन फोरेटेक कंपनी के द्वारा बाउंड्री करने के कार्य को स्थानीय लोगों ने रुकवा कर विरोध जताया। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने वन विभाग के पास एक शिकायत दर्ज किया। 

इसकी सूचना पाकर बृहस्पतिवार को वन विभाग के रेंजर और विभाग के उच्च अधिकारी जामड़िया थाने पुलिस के साथ संजयपति के नेतृत्व में  जामड़िया के नीलबन के जंगलों का जायजा लेने पहुंचे एवं उस इलाके का नापी भी किया। इस संदर्भ में स्थानीय धंसना गांव के शंभू हंसदा ने आरोप लगाया कि नीलबन जंगल अब समाप्ति की कगार पर है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इलाके के श्याम सेल एवं गगन फोरेटेक कंपनी के द्वारा नीलवन के जंगलों में स्थित पेड़ पौधों को हजारों की संख्या में काट दिया गया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इस कार्य में स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ इलाके के नेता भी संलिप्त हैं।