Nigha Colliery: निघा कोलियरी इलाके में घटी दर्दनाक घटना

आसनसोल नगर निगम के 12 नंबर वार्ड अन्तर्गत भाटा पाड़ा इलाके में आज सुबह एक दर्दनाक घटना घटी जिसमे कुंदन महतो नामक एक 16 वर्षीय लड़के की मौत हो गई।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
ASANSOL

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: आसनसोल नगर निगम (Asansol Municipal Corporation) के 12 नंबर वार्ड अन्तर्गत भाटा पाड़ा इलाके में आज सुबह एक दर्दनाक घटना घटी जिसमे कुंदन महतो नामक एक 16 वर्षीय लड़के की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार निघा कोलियरी इलाके में जहां यह घटना घटी है वहां ईसीएल की एक दीवार है। दीवार के पास एक बिजली का खंभा है। बताया जा रहा है कि उस खंभे से इमली धावड़ा के विस्तृत इलाके में लोगों ने हुकिंग से बिजली का कनेक्शन लिया है संभवत जब आज सुबह 3 लड़के उस दीवार की तरह किसी कारणवश गए थे तो बिजली का झटका लगने से उनमें से एक लड़के की मौत हो गई। इस बारे में पार्षद प्रतिनिधि भोला पासवान ने लोगों से अनुरोध किया कि इस तरह से लोहे के बैरिकेड पर बिजली की नंगी तारें हैक करना रखें क्योंकि इससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। 

इस बारे में निघा कोलियरी (Nigha Colliery) के पर्सनल मैनेजर अजीत कुमार मजूमदार ने कहा कि उस लड़के की मौत निस्संदेह दुखद है लेकिन इस घटना से कोलियरी का कोई सरोकार नहीं है क्योंकि यह घटना कोलियरी इलाके से बाहर हुई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह सर्वविदित है कि किस तरह से ईसीएल के इलाके पर अवैध कब्जा किया जाता है यहां तक कि बिजली की भी चोरी होती है। उन्होंने कहा कि जब ईसीएल के अधिकारी इस तरह से अवैध बिजली कनेक्शन को काटने और अवैध अतिक्रमण हटाने जाते हैं तो विरोध का भी सामना करना पड़ता है।