चिकित्सा लापरवाही के कारण मौत, ममता बनर्जी पूरी तरह झूठी हैं

बालुरघाट में मृत बच्चे के परिवार की मांगों को लेकर अग्निमित्रा पॉल ने एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने ट्वीट किया, "बालुरघाट में मरने वाले बच्चे के परिवार ने सनसनीखेज दावा किया है कि मौत लापरवाही के कारण हुई,

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
WhatsApp Image 2024-09-16 at 19.50.05

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: बालुरघाट में मृत बच्चे के परिवार की मांगों को लेकर अग्निमित्रा पॉल ने एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने ट्वीट किया, "बालुरघाट में मरने वाले बच्चे के परिवार ने सनसनीखेज दावा किया है कि मौत लापरवाही के कारण हुई, जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के कारण नहीं। 

हाल ही में, राज्य सरकार ने आरोप लगाया कि जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के कारण पश्चिम बंगाल में चिकित्सा देखभाल की कमी के कारण 29 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सभी मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और  2 लाख रुपये की घोषणा की गई थी। इस सूची में बच्चे भी थे। हालांकि परिवार ने पहले ही कहा था उनके शब्दों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया था, लेकिन यह स्पष्ट रूप से साबित हुआ कि ममता बनर्जी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के बारे में झूठ फैला रही थीं। चूंकि दक्षिणा दिनाजपुर में कोई मेडिकल कॉलेज नहीं है, कोई जूनियर डॉक्टर नहीं है, इसलिए उनकी हड़ताल से बच्चे की मौत प्रभावित नहीं हुई। बयान यह कि हड़ताल के कारण बच्चे की मौत हुई। परिवार इसके बजाय न्याय की मांग कर रहा है। ममता बनर्जी पूरी तरह से झूठी है। उनके शासन में, राज्य भर में स्वास्थ्य सेवा प्रणाली पूरी तरह से चरमरा गई है। बंगाल के लोगों के हित में हम अक्षम स्वास्थ्य मंत्री के तत्काल इस्तीफे की मांग करते हैं"।