राज्य सरकार का मास्टरस्ट्रोक, बढ़ सकता है लक्ष्मी भंडार का पैसा!

इस प्रोजेक्ट का पैसा और बढ़ सकता है। आने वाले दिनों में राज्य सरकार इस योजना के तहत 1500-2000 रुपये तक जुटा सकती है। लेकिन इस मामले पर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। 

author-image
Jagganath Mondal
New Update
lakshmi bhandar 1407

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: राज्य सरकार ने आम लोगों के लाभ के लिए कुछ विशेष योजनाएं शुरू की हैं। जिनमें सबसे महत्वपूर्ण और लोकप्रिय है लक्ष्मी भंडार परियोजना। लोकसभा चुनाव में लक्ष्मी भंडार का प्रभाव और बढ़ गया। इसके बाद राज्य सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए और भी विशेष योजनाएं शुरू कीं। लक्ष्मी भंडार के भरोसे तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया। नई सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य की महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए इस परियोजना की शुरुआत की। जो बाद में राज्य सरकार के लिए मास्टरस्ट्रोक बन गया। 

पहले महिलाओं को लक्ष्मी भंडार योजना के तहत 500 रुपये प्रति माह मिलते थे। इस योजना के तहत अनुसूचित जाति और जनजाति की महिलाओं को भी 1000 रुपये दिए गए। हालांकि, उन्होंने घोषणा की कि लोकसभा चुनाव से पहले यह रकम 1000 और 1200 कर दी जाएगी। नतीजतन, राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना ​​है कि राज्य में लोकसभा चुनाव में तृणमूल ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 

सरकार ने 1 अप्रैल से इस प्रोजेक्ट में धनराशि बढ़ा दी है। हालांकि, जानकारी है कि इस प्रोजेक्ट का पैसा और बढ़ सकता है। आने वाले दिनों में राज्य सरकार इस योजना के तहत 1500-2000 रुपये तक जुटा सकती है। लेकिन इस मामले पर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।