पानी की किल्लत, पंप चालू करते समय महिला की मौत

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, क्षेत्र की अपर्णा बाउरी नाम की 28 वर्षीय महिला को रविवार रात पंप चालू करते समय करंट लग गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस घटना को लेकर इलाके के बाउरी समाज के लोग पंचायत के विरोध में भड़क उठे है।

author-image
Sneha Singh
New Update
water problem

टोनी आलम,  एएनएम न्यूज: राज्य भर में प्रचंड गर्मी पड़ रही है। विभिन्न क्षेत्रों में पानी की गंभीर कमी देखने को मिल रही है। पानी की किल्लत इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि आने वाले दिनों में क्या होगा? इससे कोलियरी क्षेत्र के निवासी सहमे हुए हैं। अंडाल के खंडारा पंचायत के सिदुली बाउरीपारा के स्थानीय निवासियों ने शिकायत की है कि इस क्षेत्र में लंबे समय से पानी की किल्लत है, लेकिन पंचायत से गुहार लगाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, क्षेत्र की अपर्णा बाउरी नाम की 28 वर्षीय महिला को रविवार रात पंप चालू करते समय करंट लग गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस घटना को लेकर इलाके के बाउरी समाज के लोग पंचायत के विरोध में भड़क उठे है। सिदुली बाउरीपारा क्षेत्र के स्थानीय निवासी शक्ति बाउरी ने शिकायत किया कि मौजूदा सत्ता पक्ष घर-घर जल परियोजना की बात कर रहा है लेकिन इस बाउरीपारा क्षेत्र में घर-घर पानी का कनेक्शन नहीं है। जिससे रात में नल से पानी लाते समय उनके पड़ोस की एक महिला की करंट लगने से मौत हो गई। घटना में इलाके के बाउरी समाज के लोगों ने इस साल होने वाले पंचायत चुनाव में वोट नहीं देने की धमकी दी है। इस दर्दनाक घटना से इलाके में मातम छाया है। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।