West Bengal Teachers Recruitment Scam: झटके में गई 25757 लोगों की नौकरी; सिर्फ एक पर हाईकोर्ट की हुई मेहरबानी, नहीं जाएगी नौकरी

कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल में 2016 में हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा (West Bengal Teachers Recruitment Scam) को निरस्त कर दिया।

New Update
KOLKATA HIGH COURT

West Bengal Teachers Recruitment Scam

  • कलकत्ता हाई कोर्ट ने की शिक्षकों की भर्ती रद्द
  • 25 हजार में से सिर्फ एक महिला की नौकरी बची
  • हाईकोर्ट ने एक महिला की नौकरी को बताया सही

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल में 2016 में हुई शिक्षक भर्ती परीक्षा (West Bengal Teachers Recruitment Scam) को निरस्त कर दिया। कोर्ट ने यह फैसला इस परीक्षा में हुए घोटाले कारण लिया। हाईकोर्ट के इस आदेश के बाद बंगाल 25757 टीचर्स की नौकरी चली गई। इस बीच हाईकोर्ट ने एक महिला की नौकरी बरकरार रखी है। इस महिला टीचर का नाम सोमादास है। कोर्ट ने उनकी भर्ती प्रकिया को सही बताया। 

किस महिला की नौकरी बची और क्यों?

कोर्ट ने सिर्फ एक महिला की नौकरी को बरकरार रखा है। महिला का नाम सोमा दास हैं, जो कैंसर से पीड़ित हैं। कोर्ट ने मानवीय आधार पर इनकी नौकरी जारी रखने का आदेश दिया है। सोमा की भर्ती को लेकर भी विवाद था, जो कोर्ट पहुंचा था। तब सोमा दास ने बताया था कि उन्हें अपने इलाज के लिए 15 लाख रुपये की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यदि ये नौकरी नहीं मिलेगी, तो इलाज कैसे होगा? बाद में उन्हें नियुक्ति मिल गई थी। तब जज ने उन्हें कहा था कि क्या आप किसी अन्य सरकारी विभाग में काम कर सकती हैं। तब सोमा ने कहा था- नहीं, टीचर बनना ही मेरा सपना है। मुझे सहानुभूति की नौकरी नहीं चाहिए।