Mamta Banerjee Kundali : क्या क़हती है ममता बनर्जी की कुंडली ?

ममता दीदी (CM Mamta Banerjee Kundali) की मेष लग्न की कुंडली है। मंगल प्रधान जातक बेहद ऊर्जावान और लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दिन रात एक करने वाले होते हैं।

author-image
Ankita Kumari Jaiswara
New Update
Mamta Banerjee Kundali

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: ममता दीदी (CM Mamta Banerjee Kundali) की मेष लग्न की कुंडली है। मंगल प्रधान जातक बेहद ऊर्जावान और लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दिन रात एक करने वाले होते हैं। लग्नेश मंगल लाभ भाव में विराजमान होकर उच्च के चंद्र पर दृष्टिपात कर रहा है जिससे उनका मन बेहद मजबूत है। ऐसा जातक किसी भी कार्य को जब हाथ में लेता है तो वो उसे पूरा करके ही छोड़ता है। यहां ध्यान देने वाली बात यह भी है कि मंगल शनि की राशि में है और सप्तम भाव में शनि उच्च हैं और उस पर केतु की दृष्टि होने के कारण उन्हें परिवार और विवाह का सुख नहीं मिला। यहां शनि की पूरी ऊर्जा ममता दीदी के व्यक्तित्व में दिखाई देती है। 

कुंडली में सत्ता का कारक सूर्य भाग्य भाव में राहु के साथ ग्रहण योग में विराजमान है। यह इस बात का साफ़ संकेत है कि भाग्य से कुछ भी प्राप्त नहीं होगा। यहां विराजमान सूर्य इनकी केंद्र सरकार से बनने नहीं देगा वहीं उच्च पद पर विराजमान लोगों से मतभेद के भी संकेत है। वाणी कारक बुध पर राहु केतु शनि का प्रभाव होने के कारण अपने ही बयानों से मुसीबत में फंस जाती है। शनि देव की दृष्टि शत्रु सूर्य पर होने के कारण इन्हे अपने राज्य के बाहर आशातीत सफलता नहीं मिल पाई है।