बेहाला हादसे का जिम्मेदार कौन?

पुलिस द्वारा प्राप्त सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) के अनुसार, पिता और पुत्र सड़क पार कर रहे थे जब ट्रैफिक सिग्नल (traffic signal) लाल था लेकिन यह अचानक हरा हो गया और जैसे ही वाहन चलने लगे, ट्रक उन्हें नोटिस करने में विफल रहा।

author-image
Sneha Singh
New Update
Behala accident

एएनएम न्यूज़, ब्यूरो: बेहाला (Behala) इलाके में हुई घातक दुर्घटना के लिए कौन दोषी था, जिसमें बरिशा हाई स्कूल के आठ वर्षीय छात्र (eight-year-old student) की मृत्यु हो गई? जबकि ट्रक के चालक को गिरफ्तार (arrested) कर लिया गया है और वाहन जब्त कर लिया गया है, यातायात की आवाजाही और लोगों के सड़क पार करने के तरीके पर सवाल उठ रहे हैं। पुलिस द्वारा प्राप्त सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) के अनुसार, पिता और पुत्र सड़क पार कर रहे थे जब ट्रैफिक सिग्नल (traffic signal) लाल था लेकिन यह अचानक हरा हो गया और जैसे ही वाहन चलने लगे, ट्रक उन्हें नोटिस करने में विफल रहा। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के हवाले से बताया कि अगर दो मिनट बाद वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाती तो दोनों बच जाते।

स्थानीय निवासियों के अनुसार, पुलिस (police) भीड़भाड़ वाले बेहाला इलाके में सड़कों पर पैदल यात्रियों की आवाजाही रोकने में विफल रही है। स्थानीय लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि फुटपाथों पर फेरीवालों ने कब्जा कर लिया है, ऑटो रिक्शा ने अवैध रूप से सड़क पर कब्जा कर लिया है और कोलकाता नगर निगम आंखें मूंद लेती है। दरअसल, बेहाला चौरास्थ में हिंसा भड़कने के बाद केएमसी का कोई भी टीएमसी पार्षद उग्र भीड़ को शांत करने के लिए नहीं आया।