पलक झपकते दोगुनी हो जाएगी खुशियां और पैसे

author-image
New Update
पलक झपकते दोगुनी हो जाएगी खुशियां और पैसे

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: सुखी और समृ‍द्ध जीवन पाने में वास्‍तु शास्‍त्र के कुछ नियम बहुत कारगर साबित हो सकते हैं। आइए कुछ ऐसे आसान नियमों के बारे में जानते हैं।



पूजा घर: मन की शांति, सकारात्‍मकता और घर के लोगों की तरक्‍की के लिए पूजा घर हमेशा घर के उत्तर-पूर्व यानी ईशान कोण में होना चाहिए। क्‍योंकि यह देवताओं का स्थान होता है। साथ ही ध्‍यान रखें कि पूजा घर के ऊपर-नीचे सीढ़ी, टॉयलेट या किचन न हो।



साफ-सफाई: घर में हमेशा साफ-सफाई रखें क्‍योंकि घर में लगे मकड़ी के जाले, धूल-गंदगी कई वास्‍तु दोष पैदा करती है। घर की बाथरूम को भी हमेशा साफ रहें।



घर का मुख्‍य द्वार: घर का मुख्‍य द्वार हमेशा साफ रहे, साथ ही दरवाजे अच्‍छी स्थिति में हों। उन्‍हें खोलते या बंद करते समय आवाज न आए। ना ही उनका पेंट उखड़ा हो।



सुबह-शाम कपूर जलाएं: घर में सुबह और शाम को कपूर जलाना कई वास्‍तु दोषों का नाश करता है। इसलिए यह उपाय रोजाना जरूर करें। इससे घर में सकारात्‍मकता और सुख-समृद्धि रहती है।



सोने की दिशा: कभी भी दक्षिण दिशा की ओर पैर करके न सोएं। ऐसा करना सेहत पर बुरा असर डालता है।दक्षिण दिशा की ओर सिर रखना अच्‍छा होता है।