कहीं भी कोई घटना दिखे तो उसे टालें नहीं, इसकी सूचना पुलिस को दें

author-image
Harmeet
New Update
कहीं भी कोई घटना दिखे तो उसे टालें नहीं, इसकी सूचना पुलिस को दें

राहुल तिवारी, एएनएम न्यूज: आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट ने यह सुनिश्चित करने के लिए एक पहल की है कि पूजा के दिनों में सड़कों पर दुर्गापूजा देखने में शिल्पांचल के लोगों को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। मंगलवार शाम को पूजा गाइड मैप व पुलिस सहायता बूथ का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर हीरापुर थाना आसनसोल के चित्रा सिनेमा हॉल चौराहे पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्त एन सुधीर कुमार नीलकंठम, आसनसोल के मेयर विधान उपाध्याय, पश्चिम बर्दवान के जिलाधिकारी एस अरुण प्रसाद, बर्नपुर सेल आईएसपी और दुर्गापुर स्टील प्लांट के निदेशक प्रभारी ब्रजेंद्र प्रताप सिंह, आईओसी अधिकारी मुकेश गुप्ता उपमेयर वसीमुल हक, डीसीपी अभिषेक मोदी और कुलदीप एसएस सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। सर्वप्रथम दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया गया। उसके बाद अतिथियों ने पूजा गाइड मैप व सहायक बूथ का उद्घाटन किया। इस साल के पूजा गाइड मैप को खास बनाया गया है। जहां दो क्यूआर दिए गए हैं। क्यूआर कोड को स्कैन करके यह दिखाएगा कि पूजा के दौरान पार्किंग जोन कहां है, वहां कितनी कारें हैं और कौन सा पुलिस अधिकारी प्रभारी है। दूसरा पता लगाएगा कि पुलिस सहायक बूथ कहाँ स्थित है।



पुलिस आयुक्त एन सुधीर कुमार नीलकंठम ने कहा, इस साल की पूजा में ड्रग्स और साइबर अपराध पर विशेष अभियान होगा। साथ ही पूजा के दौरान यातायात और महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। आसनसोल दुर्गापुर में पुलिस सहायक बूथों की कुल संख्या 80 है। उन्होंने यह भी कहा कि आसनसोल दुर्गापुर पुलिस की महिला पुलिस कर्मियों की ”शक्ति” टीम के अलावा पुलिस पूजा के दौरान वे विशेष ध्यान देंगे।



जिलाधिकारी और मेयर ने कहा, पूजा के दौरान आप सभी को मूर्ति के दर्शन ठीक से करने चाहिए और पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। कहीं भी कोई घटना दिखे तो उसे टालें नहीं और इसकी सूचना पुलिस को दें।