छठ पूजा में जाने के लिए नहीं मिल रहा ट्रेन टिकट, अपनाएं ये टिप्स

author-image
New Update
छठ पूजा में जाने के लिए नहीं मिल रहा ट्रेन टिकट, अपनाएं ये टिप्स

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: दिवाली जा चुकी है। हालांकि, छठ पर्व आने में अभी भी कुछ दिन बचे हैं। ऐसे में इस मौके पर अपने घर जाने के लिए कई लोगों ने काफी पहले ही ट्रेन में कंफर्म टिकट की बुकिंग करा ली थी। इस कारण ट्रेनों में कंफर्म ट्रेन टिकट बुक करना काफी मुश्किल काम हो गया है। इसी कड़ी में आज हम आपको उन विकल्पों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके जरिए यात्रा करके आप छठ पर्व के अवसर पर अपने घर जा सकते हैं।



1. यूपी परिवहन दिल्ली से पूर्वांचल की ओर जाने वाली कई बसों का संचालन कर रहा है। इसके अलावा दिल्ली से पटना, दरभंगा, छपरा, गया आदि जगहों पर जाने के लिए भी कई बसें चल रही हैं। आप इन बसों में टिकट बुक करके यात्रा कर सकते हैं।



2. अगर आप बस से यात्रा नहीं करना चाहते हैं। ऐसे में आप फ्लाइट से घर जा सकते हैं। हालांकि, बस और ट्रेन की अपेक्षा फ्लाइट का टिकट काफी महंगा है।



3. इस दौरान कई प्राइवेट बसें भी चल रही हैं। इन बसों में आप अपनी सीट की बुकिंग कराकर यात्रा कर सकते हैं। हालांकि, छठ के अवसर पर भारी भीड़ को देखते हुए प्राइवेट बसों के टिकट भी काफी महंगे हो गए हैं।



4. इसके अलावा आप कैब से भी छठ पर्व को मनाने के लिए अपने घर जा सकते हैं। हालांकि, कैब से जाने के लिए आपको ट्रेन, बस और फ्लाइट से भी ज्यादा किराये का भुगतान करना होगा।