सेफ ड्राइव सेव लाइफ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

author-image
New Update
सेफ ड्राइव सेव लाइफ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

टोनी आलम, एएनएम न्यूज: आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की ट्रैफिक पुलिस ने पिछले एक माह से यातायात जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न कार्यक्रम चलाए हैं। कहीं जागरूकता बढ़ाने के लिए पदयात्रा कहीं नेत्र जांच शिविर तो कहीं जागरूकता के लिए बैठकें की गईं। ​सोमवार को अंडाल के उखड़ा टैक्सी स्टैंड पर अंडाल ट्रैफिक गार्ड द्वारा ट्रैफिक जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए सेफ ड्राइव सेव लाइफ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दिन, अंडाल ट्रैफिक गार्ड की पहल के तहत यातायात जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए स्कूली छात्रों के साथ एक मार्च निकाला गया था। इस दिन एसीपी ट्रैफिक ताहिद अनवर के अलावा अंडाल थाना प्रभारी शांतनु अधिकारी, उखड़ा फांड़ि आईसी नसरीन सुल्ताना व अंडाल ट्रैफिक ओसी मौजूद थे।

उखरा में एक ओर जहां यातायात जागरूकता अभियान चल रहा है, वहीं दूसरी ओर कुछ और ही तस्वीर देखने को मिली है। पुलिस का यातायात जागरुकता अभियान एक ओर जहां हेलमेट पहनकर वाहन चलाने की अपील है वहीं दूसरी ओर पुलिस की नाक के नीचे बाइक सवार बिना हेलमेट के वाहन चला रहे हैं।

आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट ट्रैफिक गार्ड ट्रैफिक जागरुकता अभियान महज ड्रामा है। यह बात पश्चिम बर्दवान जिले के भाजपा उपाध्यक्ष श्रीदीप चक्रवर्ती (छोटों) ने कही। छोटन बाबू ने यातायात जागरूकता अभियान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यातायात पुलिस केवल सड़क पर टोल लेने में व्यस्त है। उन्होंने दुर्गापुर के बेनाचिती में यातायात पुलिस द्वारा एक आम बाइक सवार को पीटने की घटना को सामने लाते हुए कहा कि यातायात पुलिस आम लोगों पर ही कानून व्यवस्था लागू करती है। दूसरी ओर ट्रकों में ओवरलोड कोयला और बालू लदा होता है। उनकी पुलिस यह नहीं देखती। वह शिकायत करता है क्योंकि सेटिंग में सब कुछ चलता है। एसीपी ट्रैफिक ताहिद अनवर ने कहा कि ट्रैफिक जागरूकता अभियानों से दुर्घटनाओं की संख्या में कमी आई है।