अग्नि के ये उपाय बनाएंगे आपको धनवान

author-image
New Update
अग्नि के ये उपाय बनाएंगे आपको धनवान

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज: समस्त संसार पंचतत्वों से मिलकर बना है। पृथ्वी, जल ,आकाश, वायु और अग्नि। इसमें केवल अग्नि ही ऐसा तत्व है, जो स्वयं को जला कर दूसरों को प्रकाशित करता है। प्राचीन काल में भी अग्नि परीक्षा सबसे महत्वपूर्ण मानी जाती थी। शास्त्रों में अग्नि के कुछ विशेष उपाय भी बताए गए हैं, जो सुख-समृद्धि व सौभाग्य के कारक हैं। आइए जानते हैं अग्नि के कुछ विशेष उपाय। ​

अग्नि के उपाय-
अगर विवाह जैसे रिश्ते में कोई बाधा आ रही है तो हर गुरुवार पीपल की लकड़ी जलाकर उसमें पीली सरसों के दाने से अपनी उम्र के बराबर आहुति दें। ऐसा करने से व्यक्ति के विवाह में आ रही रुकावट दूर हो जाती है।

यदि आप काफी समय से नौकरी की तलाश में हैं और आपको परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो शनिवार की शाम शमी की लकड़ी से आग जलाकर उसमें काले तिल से 21 बार आहुति दें। शीघ्र ही नौकरी के अवसर मिलेंगे।

घर में समृद्धि चाहते हैं तो घर के मुखिया को सुबह आम की लकड़ी से आग जलाएं और हवन सामग्री में बराबर गुग्गल धूप मिलाकर इसकी 27 बार अग्नि में आहुति दें।

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए खैर की लकड़ी से आग जलाकर 27 बार हवन सामग्री के साथ गुड़ की आहुति दें । हर 15 दिन में ये उपाय करने पर जल्दी ही कर्ज से छुटकारा मिलता है।