नकली कीटनाशक के साथ एक गिरफ्तार

author-image
Harmeet
New Update
नकली कीटनाशक के साथ एक गिरफ्तार

टोनी आलम, एएनएम न्यूज : आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्तालय के प्रवर्तन शाखा की पुलिस और रानीगंज थाने की पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर बुधवार को रानीगंज के बंगला स्कूल पारा रोड इलाके के रानई स्थित एक मकान में छापेमारी कर एक आरोपी को करीब 2300 नकली कीटनाशक पैकेट के साथ गिरफ्तार किया। घटना के संदर्भ में ज्ञात हुआ है कि महाराष्ट्र के अभिनंदन पूर्व क्षेत्र में स्थित बायर हाउस नाम से कीटनाशक बनाने वाली कंपनी है, जो खरपतवारों को मारने के लिए कीटनाशक बनाती है। उस कीटनाशक के नकल की मार्केटिंग की जा रही थी। यह खबर मिलते ही उन्होंने पुलिस प्रशासन को सूचना दी, आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट, प्रवर्तन शाखा ने इस मामले की जांच करते हुए रानीगंज के बांग्ला स्कूल पारा रोड इलाके में मोहम्मद मिराज नामक व्यक्ति के घर मे बुधवार की दोपहर औचक छापेमारी की और कीटनाशकों के करीब 2300 पैकेट बरामद किए गए। मालूम हो कि प्रत्येक पैकेट की बाजार में कीमत करीब एक हजार रुपये है। बुधवार को पुलिस ने कीटनाशक के इन नकली पैकेटों के साथ मोहम्मद मिराज को गिरफ्तार कर लिया।

इस पुलिस ऑपरेशन का नेतृत्व प्रवर्तन शाखा के सब इंस्पेक्टर अलकेश बनर्जी, एसआई सुमंत सहाना, एलएएसआई मीनाक्षी श्रीवास्तव, एसआई उज्जल दत्त, तेजरत हुसैन खान, जयंत मुखर्जी व अन्य अधिकारियों ने किया। उस संस्था के सदस्य रंजीत सिंह और गोपाल झा ने बताया कि उनके कीटनाशक नकली होने की सूचना मिलने के बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद उन्हें यह सफलता मिली है।

हालांकि जिस शिकायतकर्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी, उसके परिवार ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि नकली कीटनाशक बनाया जा रहा है और उन्हें केवल पैकिंग का काम दिया गया था और इसलिए वे ऐसा कर रहे थे। हालांकि पुलिस यह सब स्वीकार करने को तैयार नहीं । पता चला है कि नकली कीटनाशक के पैकेट सहित अन्य सामान भी जब्त किए गए हैं।