रानीगंज ट्रैफिक विभाग ने फिर से चलाया अभियान

author-image
Harmeet
New Update
रानीगंज ट्रैफिक विभाग ने फिर से चलाया अभियान

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़: हमने अपने चैनल पर पिछले दिनों रानीगंज के इतवारी मोड़ सिआर रोड थाना रोड बड़ा बाजार सहित विभिन्न इलाकों में ट्रैफिक की बदहाल स्थिति को दिखाया था। रानीगंज के इन इलाकों में लगने वाले ट्रैफिक जाम के कारण 15 मिनट के सफर के लिये यहां दो तीन घंटे लग जातें हैं। गाड़ियों की कुंद पड़ी रफ्तार जैसे राहगीरों को मुंह चिढ़ाती है। हमारी खबर के प्रसारण के बाद प्रशासन हरकत में आया और इस हफ्ते बीते बुधवार को रानीगंज ट्रैफिक प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर के नेतृत्व में अभियान चलाया गया।

रानीगंज सी आर रोड, मारवाड़ी पट्टी रोड,बड़ा बाजार में घूम कर ट्रैफिक विभाग द्वारा एक अभियान चलाया गया था। रोड मैं ठेला लगाकर दुकान चलाने वाले और नो पार्किंग में गाड़ी बाईक लगाने वालों को समझाया गया कि उन्हींके कारण रोड में जाम लग रहा है। रानीगंज ट्रैफिक विभाग द्वारा चलाए गए अभियान का रानीगंज के लोगों ने स्वागत किया था। हालाकि इनका यह भी कहना था कि ट्रैफिक विभाग की यह सक्रियता एक दो दिन ही सीमित ना रहे और हमेशा ऐसी सक्रियता बनी रहे। आम लोगों की इस आशंका को दुर करते हुए इसके अगले ही दिन गुरुवार को भी रानीगंज ट्रैफिक प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर के नेतृत्व में रानीगंज के सी आर रोड,रानीगंज हटिया ,बड़ा बाजार में घूम कर ट्रैफिक विभाग द्वारा अभियान चलाया गया। इसके बाद आज रविवार को भी रानीगंज ट्रैफिक प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर के नेतृत्व में रानीगंज के सी आर रोड,रानीगंज हटिया ,बड़ा बाजार में घूम कर ट्रैफिक विभाग द्वारा फिर से अभियान चलाया गया। आज का यह अभियान इस तरह का तीसरा अभियान था। आज के अभियान के दौरान रास्ते पर खड़े वाहनों का चालान काटा गया।

जानकारी के अनुसार आज 10 वाहनों का चालान काटा गया। ट्रैफिक विभाग के सूत्रों के अनुसार बार-बार समझाने से भी लोग ट्रैफिक के नियम को लखन कर रहे हैं यही वजह है कि आज यह कार्यवाही की गई। इस अभियान को देखकर रानीगंज वासीयों को अब लगने लगा है कि शायद अब रानीगंज के लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलेगी।