जिंदा बचे कैप्टन वरुण सिंह की चिट्ठी वायरल

author-image
New Update
जिंदा बचे कैप्टन वरुण सिंह की चिट्ठी वायरल

स्टाफ रिपोर्टर, एएनएम न्यूज़: खराब मौसम के कारण सेना का विमान हादसे का शिकार हुआ। इस हादसे में एकमात्र कैप्टन वरुण सिंह जिंदा बचे हैं। जो अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर उनकी एक चिट्ठी वायरल हो रही है, जिसमें उन्होंने अपने स्कूल को संदेश लिखा था।





कैप्टन वरुण सिंह ने वीरता पुरस्कार, शौर्य चक्र अपने नाम किया है। लेकिन अब वो अस्पताल में अपने जीवन से संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने अपने स्कूल और प्रिंसिपल को एक प्रेरक पत्र लिखा था जो काफी इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है।



वरुण सिंह ने आर्मी पब्लिक स्कूल चंडी मंदिर से पढ़ाई की थी। उन्होंने अपने स्कूल को ये चिट्ठी 18 सितंबर 2021 को लिखा था। जिसमें उन्होंने लिखा था- औसत दर्जे का होना ठीक है। हर कोई स्कूल में बेस्ट नहीं होता, हर कोई 90% स्कोर नहीं कर सकता। अगर आप ऐसा करते हैं तो ये एक अद्भुत उपलब्धि है और इसकी सराहना की जानी चाहिए।



आगे उन्होंने लिखा- अगर ऐसा नहीं होता तो ये मत सोचिए कि आप औसत दर्जे के हैं। आप स्कूल में तो औसत दर्जे के हो सकते हैं लेकिन अपने जीवन में नहीं। अपनी हॉबी ढूंढें, जो कुछ भी हो सकती है- कला, संगीत या ग्राफिक डिजाइन। आप जो भी काम करते हैं उसे दिल से करें।































चिट्ठी में उन्होंने आगे लिखा- कैसे एक युवा कैडेट के रूप में उनमें कॉन्फिडेंस की कमी थी। उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें एहसास हुआ कि अगर वो अपना दिमाग और दिला कर काम करें तो वो अच्छा कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि- मैंने बेस्ट बनने के लिए काम करना शुरू कर दिया।