रानीगंज के कालीबाड़ी भवन में एक निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया

रानीगंज की सामाजिक संस्था फिर देखा प्रति ने रानीगंज के शिशु बागान स्थित कालीबाड़ी भवन में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया। शिविर में सैकड़ों लोगों की डायबिटीज, शुगर आदि की जांच की गई।

author-image
Jagganath Mondal
New Update
raniganj

टोनी आलम, एएनएम न्यूज़ : रानीगंज की सामाजिक संस्था फिर देखा प्रति ने रानीगंज के शिशु बागान स्थित कालीबाड़ी भवन में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया। शिविर में सैकड़ों लोगों की डायबिटीज, शुगर आदि की जांच की गई। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए संस्था के संयुक्त समन्वयक मैनाक मंडल ने बताया कि उनकी संस्था द्वारा यह लक्ष्य रखा गया है। इस वर्ष के अंत तक 5000 पौधे लगाए जाएंगे। इसी के मद्देनजर कल रानीगंज के एसकेएस पब्लिक स्कूल में 600 से अधिक पौधे लगाए गए।

उन्होंने बताया कि पर्यावरण संतुलन को ध्यान में रखते हुए उनकी संस्था ने इस वर्ष के अंत तक 5000 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है, जिसे पूरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उनकी संस्था ऐसे स्थान पर पौधे लगाएगी, जहां उन पौधों की देखभाल की जा सके। उन्होंने बताया कि संस्था स्वयं पौधों के चारों ओर फेंसिंग कर रही है, ताकि वे पौधे पेड़ का रूप ले सकें। इसके अलावा इस तरह के स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। आज के स्वास्थ्य जांच शिविर का मुख्य आकर्षण ईसीजी रहा। यहां लोगों के स्वास्थ्य की जांच विशेषज्ञ डॉक्टरों ने की। इसमें डायबिटीज, शुगर, थायराइड आदि शामिल थे।

उन्होंने कहा कि उनकी संस्था का उद्देश्य स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाने के साथ-साथ पर्यावरण संतुलन बनाए रखना और लोगों को पर्यावरण के रख-रखाव के प्रति जागरूक करना है। इस बारे में बात करते हुए संस्था के सचिव विश्वरूप मुखर्जी ने कहा कि उनकी संस्था एक साल पूरा कर रही है। इसी उपलक्ष्य में आज यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां 2500 से अधिक लोगों का मुफ्त स्वास्थ्य जांच किया गया। इसमें ईसीजी, थायराइड, शुगर के साथ-साथ बॉडी मास इंडेक्स भी शामिल था।